दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

कोरोना संकट: ममता सरकार का बड़ा फैसला, बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि आगामी 31 जुलाई, 2020 तक बढ़ा दी है. इस दौरान पहले की तरह जारी कुछ निश्चित छूट बरकरार रहेगी. इससे पहले राज्य के शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी ने भी राज्य में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों को आगामी 31 जुलाई तक बंद रखने की घोषणा कर चुके हैं.
राज्य में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के आंकड़े की रोकथाम को लेकर ममता सरकार ने पूरे राज्य में लॉकडाउन की अवधि आगामी 31 जुलाई, 2020 तक बढ़ाने की घोषणा की है. साथ ही यह भी कहा है कि इस दौरान पहले से मिल रही विभिन्न क्षेत्रों में कुछ निश्चित छूट जारी रहेगी.
मालूम हो कि मंगलवार (23 जून, 2020) को पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक तमोनाश घोष का निधन हो गया. 60 वर्षीय विधायक तमोनाश घोष कोरोना से संक्रमित थे. विधायक के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक जताया है. तमोनाश घोष फाल्टा विधानसभा सीट से 3 बार विधायक रहे थे.

राज्य में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहे
राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखें, तो आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. मंगलवार (23 जून, 2020) तक राज्य में 370 नये मामले आये थे. इस तरह से राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14,728 तक पहुंच गयी थी. वहीं, 11 लोगों की मौत के साथ राज्य में मृतकों की संख्या 580 पहुंच गयी.
दूसरी ओर, राज्य में कोरोना संक्रमण को मात देने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है. मंगलवार (23 जून, 2020) तक राज्य में 531 लोगों ने कोरोना को मात दी. इस तरह राज्य में कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए लोगों की 9,218 पहुंच गयी.