ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, पुलिस को अब विसरा रिपोर्ट का इंतजार

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर चल रही जांच के मामले में आज एक नया मोड़ आया है। सुशांत की फाइनल पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। इससे पहले 14 जून को सुशांत की मृत्‍यु के बाद अगले दिन घोषित की गई शुरुआती पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में दम घुटने को सुशांत की मौत की वजह बताया गया था। आज सामने आई फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ और जानकारियां दी गईं हैं। मुंबई पुलिस को अब विसरा रिपोर्ट का इंतजार है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मुख्य पोस्टमार्टम रिपोर्ट आज बांद्रा पुलिस को मिल गई है। 5 डॉक्टरों के हस्ताक्षर वाली इस रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि सुशांत की मौत दम घुटने से ही हुई। उनके साथ संघर्ष के कोई चिह्न नहीं मिले हैं। शुरुआती पोस्टमार्ट रिपोर्ट में तीन डॉक्टर्स की साइन थी, जबकि आज सामने आई फाइनल रिपोर्ट को 5 डॉक्टर्स ने डिटेल में की गई एनॉलसिस के बाद सबमिट किया है। फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि सुशांत की शरीर पर कोई ऊपरी चोट नहीं है, ना ही संघर्ष करने का कोई निशान पाया गया। कोई आंतरिक चोट भी नहीं पाई गई है। सुशांत के उनके नाखून साफ थे। आज की इस फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मृत्‍यु को पूरी तरह से एक आत्‍महत्‍या का ही मामला बताया गया है।

पुलिस ने अब तक 23 लोगों से की पूछताछ
इस मामले में पुलिस ने अभी तक 23 लोगों से पूछताछ की है। इनमें सुशांत के पिता और तीन बहनों के अलावा, उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी, रसोइया केशव, चाभी बनाने वाले दो व्यक्ति मोहम्मद शेख और शकील हुसैन, बिजनेस मैनेजर उदय सिंह गौरी, पीआर मैनेजर राधिका निहलानी, उनके चार्टर्ड एकाउंटेंट संजय श्रीधर, एवं उनकी गर्ल फ्रेंड रिया चक्रवर्ती आदि शामिल हैं। पुलिस उन लोगों से भी पूछताछ कर रही है, जिनसे सुशांत ने आत्महत्या से पहले फोन पर बात की थी। इनमें एक व्यक्ति उनके बिजनेस मैनेजर उदय सिंह गौरी भी शामिल हैं। पुलिस ने यह भी स्पष्ट किया है कि इमारत के CCTV कैमरे घटना के पहले और इस दौरान ठीक प्रकार से काम कर रहे थे। सुशांत का कुत्ता उस समय दूसरे कमरे में था और वह अभी जीवित है।

यशराज फिल्‍म्‍स से कांट्रेक्‍ट की कॉपी मिली थी
इससे पहले जांच के दौरान बांद्रा पुलिस को पहले यशराज फिल्‍म्‍स (YRF) के साथ सुशांत सिंह राजपूत के अनुबंध पत्रों की एक प्रति मिली थी। सुशांत ने 2012 में वाईआरएफ के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर किए थे। पुलिस ने आगे कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के पीछे कुछ रिपोर्ट करने वाली वेबसाइटों को उनके स्रोतों के आधार पर पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

दिशा सालियान सुसाइड से नहीं कनेक्‍शन
पुलिस के अनुसार सुशांत की मौत का उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की सुसाइड से फिलहाल कोई कनेक्‍शन नहीं जुड़ा है। पुलिस का कहना है दिशा व सुशांत की केवल एक ही बार मुलाकात हुई थी।