उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

गाजीपुर: पुलिस पर फायरिंग कर भाग रहा मुख्‍तार गैंग का गुर्गा धराया, तमंचा और गाजा जब्‍त

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार बाहुबली मुख्‍तार अंसारी और उसके गैंग पर लगातार ऐक्‍शन ले रही है। शनिवार को पुलिस ने अंसारी गैंग के सक्रिय गुर्गे तुफैल खान को घेराबंद कर अरेस्‍ट कर लिया। पुलिस ने उसको तलाशी के लिए रोका तो वह फायरिंग करने लगा। उसके पास से दो किलो गांजा बरामद किया गया है। पुलिस उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।
करीमुद्दीनपुर थाने की पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार रात नाइट पेट्रोलिंग के दौरान संदिग्‍ध अवस्‍था में एक आदमी को आता देखकर पुलिसकर्मियों ने उसे रुकने का इशारा किया। रुकने के बजाय शख्‍स पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगा। ऐक्टिव हुए पुलिसकर्मियों ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। उसकी पहचान तुफैल खान के रूप में की गई। उसने देशी तमंचे से पुलिस पर फायर किया था। पुलिस ने तमंचा और गाजा जब्‍त कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि मुख़्तार अंसारी के गुर्गों पर प्रशासन लगातार कानूनी दबाव बनाए हुए है। इससे पहले शनिवार को मऊ पुलिस ने अंसारी गैंग के करीबी उमेश सिंह के कोल डिपो में रखे 25 लाख कीमत के कोयले जब्त कर लिया था। वहीं, मुख्तार अंसारी के पत्नी और बच्चों के नाम से गाजीपुर में चल रहे गजल होटल को गिराए जाने को लेकर आने वाले फैसले पर सभी की निगाहें टिकी है। इस होटल के अवैध निर्मित हिस्से को गिराने का फैसला एडीएम ने 8 अक्टूबर को सुना दिया था, जिसके खिलाफ डीएम के पास अपील की गई है।

डीएम ने दिए मुख्‍तार अंसारी के होटल में हुए अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश
मुख्‍तार अंसारी की पत्‍नी और बच्‍चों के नाम से चल रहे होटल ‘गजल’ में हुए अवैध निर्माण को तोड़ने का आदेश आ गया है। शनिवार देरशाम इस मामले में डीएम की अध्‍यक्षता वाली आठ सदस्‍यीय बोर्ड ने होटल गिराए जाने पर फैसला दे दिया। आरोप है कि मास्‍टर प्‍लान की अनदेखी कर होटल में अवैध निर्माण कराया गया है। इसे तोड़ने का आदेश एडीएम कोर्ट ने पहले ही दे दिया था लेकिन अंसारियों की तरफ से इसके खिलाफ हाईकोर्ट में गुहार लगाई गई थी। हाईकोर्ट के आदेश पर डीएम की अध्‍यक्षता में मामले की जांच की जा रही थी।
जांच बोर्ड ने अपने फैसले में यह कहा है कि अंसारियों ने इस भवन के निर्माण के समय रेस्‍टारेंट बनाने का नक्शा पास करवाया था, बाद में बिना अनुमति भवन में तब्दीली कर एक निजी बैंक को भवन किराए पर दे दिया। इसके साथ ही भवन में कमरों और अन्य दुकानों का निर्माण भी बिना अनुमति के ही किया गया था।

होटल पर चिपकाया गया फैसले की कॉपी
इस मामले में अंसारियों ने बोर्ड के सामने जो पक्ष रखा उससे बोर्ड संतुष्ट नही हुआ और इस होटल के अवैध निर्मित हिस्से को तोड़ने के एसडीएम कोर्ट के फैसले को कायम रखा। इस बीच, आदेश आते ही फैसले की कॉपी गजल होटल भवन पर चस्‍पा कर दिया गया है। वहीं, गजल होटल के भवन में अन्य दुकानों के संचालकों के बीच अवैध निर्मित हिस्‍से को तोड़े जाने को लेकर चर्चा होती रही।