गुजरातब्रेकिंग न्यूज़

गुजरात एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, 350 करोड़ के हेरोइन के साथ 6 पाकिस्तानी नागरिक गिरफ्तार

गुजरात: गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने संयुक्त अभियान चलाकर एक पाकिस्तानी नाव ‘अल साकार’ को पकड़ा है. इस नाव में 6 पाकिस्तानी नागरिक के होने की खबर है.
बता दें कि नाव में से करीब 50 किलोग्राम हेरोइन बरामद किए गए है. इन हेरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 350 करोड़ बतायी जा रही है. यह कार्रवाई शनिवार सुबह की गयी.
गुजरात के डीजीपी आशीष भाटिया ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल ने एक त्वरित अभियान में गुजरात से 50 किमी दूर अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास एक पाकिस्तानी नाव ‘अल साकार’ को पकड़ा. नाव में 6 पाकिस्तानी लोग थे और 350 करोड़ रुपये मूल्य की 50 किलो हेरोइन उनके पास से जब्त की गई है. साथ ही उन्होंने कहा कि पता चला कि पाकिस्तान में स्थित एक बड़े ड्रग लॉर्ड मोहम्मद कादर ने यहां खेप भेजी थी. लेन-देन उच्च समुद्र पर होने वाला था. गुजरात एटीएस ने सूचना प्राप्त की और ऑपरेशन शुरू किया और इन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. कुल 6 पाकिस्तानियों को पकड़ा गया है.

पिछले कुछ वर्षों में यह छठा ऑपरेशन
डीजीपी आशीष भाटिया ने पत्रकारों को जानकारी देते बताया कि तटरक्षक बल और हमारी टीम उनके साथ जखाउ बंदरगाह पहुंच गई है. पिछले कुछ वर्षों में यह छठा ऐसा ऑपरेशन है जिसे एटीएस ने अन्य एजेंसियों के सहयोग से अंजाम दिया है.
बता दें कि ऐसी कार्रवाई गुजरात तट पर इन दिनों ज्यादा होती दिख रही है. इसी महीने एक और पाकिस्तानी नाव को संयुक्त कार्रवाई करते हुए जब्त किया गया था. पाकिस्तान से गुजरात तट से भारत में नशीली पदार्थों को भेजने का ड्रग्स पेडलर मोहम्मद कादर बताया जा रहा है.