दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

गुजरात के CM विजय रुपाणी हुए कोरोना संक्रमित, चुनावी सभा में संबोधन के दौरान हुए बेहोश!

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी को कोरोना वायरस हो गया है। रूपाणी को यहां असारवा स्थित यूएन मेहता इंस्टीच्यूट ऑफ कार्डीओलॉजी एंड रीसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया है। 64 वर्षीय रूपाणी को उनकी वडोदरा यात्रा के दौरान थकान और कमजोरी का अनुभव हुआ था और चक्कर आने पर रात को अहमदाबाद के उक्त निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
अस्पताल के निदेशक आर के पटेल की ओर से जारी मुख्यमंत्री के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, उनकी कोरोना सम्बंधी आरटी पीसीआर रिपोर्ट पॉजिटव आयी है। कोरोना रिपोर्ट एचआरसीटी थोरेक्‍स, आईएल-6, डी-डाईमर एवं ऑक्‍सीजन नॉर्मल हैं। उनके लक्षण हल्के है।
पिछले साल अप्रैल में रूपाणी कोरोना संक्रमित एक कांग्रेस विधायक के साथ बैठक करने के बाद स्वयं क्वारंटीन में भी रहे थे, लेकिन तब उन्हें इसका संक्रमण नहीं हुआ था। प्रदेश में अब तक करीब 8 लाख लोगों को टीके भी लगाए जा चुके है।

उपमुख्‍यमंत्री नीतिन पटेल ने बताया कि, मुख्‍यमंत्री का कार्यभार किसी को नहीं सौंपा जाएगा, खुद रुपाणी क्‍वारंटीन रहते हुए मोबाइल अथवा वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए सीएमओ का कामकाज देखते रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर रात ही फोन करके रुपाणी के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी ली तथा आराम करने की सलाह दी। भाजपा के मीडिया प्रभारी यज्ञेश दवे ने बताया कि गृहमंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर रुपाणी के जल्‍द स्वस्थ होने की कामना की तथा उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी ली।

प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सी आर पाटिल उनके सतत संपर्क में हैं तथा जल्‍द स्‍वस्‍थ्‍य होने की कामना की है। भाजपा के सांसद विनोद चावडा, प्रदेश संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसाणिया भी कोरोना संक्रमित हुए हैं। ये दोनों नेता मुख्‍यमंत्री के साथ संसदीय बोर्ड की बैठक में शामिल थे। गुजरात में 6 महानगरपालिका के लिए 21 फरवरी को जबकि 31 जिलापंचायत, 81 नगरपालिका तथा 231 तहसील पंचायत के लिए 28 फरवरी को चुनाव होगा, रुपाणी भाजपा के स्‍टार प्रचारकों में से एक हैं।