उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

गोरखपुर में सीएम योगी बोले- यूपी आज बदल चुका है, 25 करोड़ जनता अब दंगों पर नहीं विकास पर भरोसा करती है

गोरखपुर: यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ शनिवार को गोरखपुर में थे। गोरखपुर लिंक एक्‍सप्रेसवे के पास बन रहे पेप्सिको के बॉटलिंग प्‍लांट के शिलान्‍यास के मौके पर उन्‍होंने नए यूपी की तस्‍वीर जनता के सामने रखी। उन्‍होंने कहा कि आज यूपी बदल चुका है। जो लोग पहले कानून व्‍यवस्‍था से खेलते थे आज जब कोर्ट उन्‍हें सजा सुनाती है तो उनकी पैंट गीली हो जाती है।
बता दें कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे के पास औद्योगिक गलियारे में गीडा के सेक्टर 27 में पेप्सिको की फ्रेंचाइजी मेसर्स वरुण बेवरेजेज के 1071 करोड़ रुपये के निवेश से प्‍लांट लग रहा है। शनिवार को सीएम योगी को उसी का भूमि पूजन और शिलान्यास करना था।
इसके बाद मुख्यमंत्री ने कहा, उत्तर प्रदेश में एक दौर वह भी था जब गुंडे, माफिया कारोबारियों को धमकी देते थे, उनका अपहरण करते थे। आज गुंडे, माफियाओं की यहां सिट्टी-पिट्टी गुम है। जो लोग पहले यूपी की कानून व्‍यवस्‍था को धता बताते थे आज आप देख रहे होंगे उनके सामने अपनी जान के लाले पड़ रहे हैं। जब कोर्ट उन्‍हें सजा सुनाती है तो जनता उनकी पैंटें गीली होती हुई देखती है। कैसे माफिया पहले जनता को तबाह करते थे। आज उनकी सिट्टी-पिट्टी गुम है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, उत्‍तर प्रदेश आज बदल चुका है। जिस यूपी में आज से छह साल पहले दंगे होते थे। अराजकता फैलती थी। इस बार रामनवमी में देश के अलग-अगलग राज्‍यों में दंगे हो रहे थे। लेकिन भगवान राम ने जिस राज्‍य में जन्‍म लिया, उस यूपी में लोग अमन-चैन के साथ रामनवमी मना रहे थे। इस मौके पर अयोध्‍या में 35 लाख श्रद्धालु आए थे। और एक तिनका भी नहीं हिला।
उन्‍होंने कहा, पूरे प्रदेश में एक हजार से भी ज्‍यादा शोभा यात्राएं निकली थीं। हर जगह शांत‍िपूर्ण तरीके से भजन गाते हुए शोभायात्रा निकल रही थी। हिंदू और मुसलमान दोनों शोभायात्रा पर पुष्‍पवर्षा कर रहे थे। यही है नया बदलाव यूपी के अंदर। अब दंगे नहीं होते। अब बम नहीं बरसते। अब पुष्‍पों की वर्षा होती है। जो भी शांतिपूर्ण तरीके से चलता है। उसके स्‍वागत के लिए पूरा समाज पलक पांवडे़ बिछाकर खड़ा होता है। हनुमान जयंती पर 500 शोभायात्राएं शांत‍िपूर्ण तरीके से निकलीं। यह दिखाता है कि यूपी की 25 करोड़ की जनता अब दंगों पर नहीं विकास पर भरोसा करती है। न‍िवेश और रोजगार पर विश्‍वास करती है।