दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

‘जब तक सूरज चांद रहेगा, शीला तेरा नाम रहेगा’ के नारों से गूंजी दिल्ली,पंचतत्व में विलीन हुईं शीला दीक्षित

पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। दिल्ली के निगम बोध घाट पर बड़ी संख्या में मौजूद लोगों ने उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी…!
शीला दीक्षित की अंतिम यात्रा, सोनिया और प्रियंका गांधी ने किए अंतिम दर्शन 

नयी दिल्ली, पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का यमुना किनारे स्थित निगमबोध घाट पर राजकीय सम्मान के साथ रविवार दोपहर कांग्रेस की दिग्गज नेता का अंतिम संस्कार किया गया। ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, शीला तेरा नाम रहेगा’ के नारों के बीच शीला दीक्षित पंचतत्व में विलीन हो गईं। उनकी अंतिम यात्रा में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियका गांधी भी शामिल थीं। सोनिया ने कहा कि वह मेरी बड़ी बहन और दोस्त थीं। हमेशा मुझे उनका समर्थन मिला। यही नहीं गृह मंत्री अमित शाह भी भारी बारिश के बीच शीला दीक्षित के अंतिम दर्शनों के लिए पहुंचे। ‘नयी दिल्ली’ की शिल्पकार कही जाने वालीं शीला दीक्षित को अंतिम विदाई देने के लिए दिल्ली के तमाम नेताओं का जमावड़ा रहा। इससे पहले उनकी पार्थिव देह कांग्रेस मुख्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखी गई थी। शनिवार दोपहर राजधानी के फोर्टिस एस्कॉर्ट्स हॉस्पिटल में कॉर्डियक अरेस्ट से शीला दीक्षित का निधन हो गया था। वे लंबे वक्त से बीमार चल रही थीं, पिछले साल फ्रांस में भी सर्जरी हुई थी।

PM मोदी- CM केजरीवाल ने दी श्रद्धांजलि…
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार देर शाम पूर्वी निजामुद्दीन स्थित दीक्षित के आवास पर पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज समेत कई नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। उधर, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में दो दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है।