ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

…जब बीएमसी के ज्‍वाइंट कमिश्नर ने पानी समझकर पिया सैनिटाइजर! बजट पेश करते समय हुई घटना

मुंबई: बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के ज्वॉइंट म्युनिसिपल कमिश्नर रमेश पवार ने आज गलती से पानी की जगह सैनिटाइजर पी लिया। बुधवार को वे बजट पेश कर रहे थे जिस दौरान ये हादसा हुआ। हालांकि पवार ने सैनिटाइजर को गले से नीचे नहीं उतारा। गनीमत यह रही कि उनको किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ। जैसे ही उन्हें अपनी गलती समझ में आई तुरंत उन्होंने पानी की बोतल लेकर मुंह साफ किया।
रमेश पवार ने बताया कि जैसे ही उन्हें स्वाद से पता चला कि ये पानी नहीं है वैसे ही उन्होंने उसे गले से नीचे नहीं उतारा। पवार ने कहा, मैंने सोचा कि भाषण शुरू करने से पहले पानी पिऊं। जिसके लिए पानी की बोतल उठाई। हालांकि पानी और सैनिटाइजर की बोतलें एक जैसी थी इसलिए गलती से सैनिटाइजर उठा लिया। और ऐसा हुआ। जैसे ही मैंने उसे पिया मुझे गलती का एहसास हुआ और सैनिटाइजर को गले से नीचे नहीं उतारा।

बीएमसी में यह घटना तब घटी जब रमेश पवार शिक्षा बजट पेश कर रहे थे। हालांकि इस बजट को अतिरिक्त आयुक्त सलिल द्वारा पेश किया जाना था। लेकिन उनकी गैर मौजूदगी में रमेश पवार यह बजट पढ़ने का काम कर रहे थे। इसी दौरान जब उन्हें प्यास लगी तो उन्होंने सैनिटाइजर की बोतल को पानी की बोतल समझ कर उठा लिया और पीने लगे। फिलहाल रमेश पवार की तबियत बिल्कुल सही है।

ANI के वीडियो में देखा जा सकता है कि पवार गलती से सैनिटाइजर की बोतल उठा लेते हैं और पीने लगते हैं। तुरंत ही वे अलर्ट हो जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि पवार को उनकी गलती का एहसास हो गया है। इसके बाद वे पानी पीते हैं। घटना के बाद सैनिटाइजर की बोतल को मेज से हटा दिया गया जिससे कि ऐसा दोबारा न हो।

बता दें कि कुछ दिन पहले महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में पोलियो ड्रॉप्स पिलाने के दौरान लापरवाही के चलते आंगनबाड़ी सेविकाओं ने 12 बच्चों को सैनिटाइजर पिला दिया था। इस घटना के तुरंत बाद बच्चों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उनकी हालत इलाज के बाद ठीक हुई थी। इस घटना में महाराष्ट्र सरकार ने तीन आंगनबाड़ी सेविकाओं पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है। जबकि संबंधित डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। राज्य में एक बड़ी लापरवाही की घटना पेश आई है।