दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग पर सीएम उद्धव ठाकरे बोले- महाराष्ट्र सरकार कश्मीरी पंडितों का हर संभव मदद करेगी

मुंबई: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। इसी बीच महाराष्ट्र सरकार की तरफ से एक विज्ञप्ति जारी की गई है। विज्ञप्ति में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र कश्मीरी पंडितों का समर्थन करेगा और उनके लिए जो भी करना होगा वह करेगा।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिवसेना पक्ष प्रमुख व सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि महाराष्ट्र कश्मीरी पंडितों का समर्थन करेगा। हम हर संभव उन्हें मदद प्रदान करेंगे।
बता दें कि 1 मई से घाटी में आतंकवादियों द्वारा लक्षित हमलों में कम से कम आठ नागरिक मारे गए हैं। टारगेट हत्याओं के कारण कश्मीरी पंडित घाटी छोड़ रहे हैं। उन्हें घर वापसी का सपना दिखाया गया था, लेकिन अब उन्हें मारा जा रहा है।

मुख्यमंत्री के रूप में मैं उनकी हर संभव मदद करूंगा
ट्रांसफर की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे साल 2019 के महाराष्ट्र चुनाव के बाद राज्य में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर उनका मतभेद था, जिसके बाद शिवसेना ने राकांपा और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। कश्मीरी पंडित जम्मू में ट्रांसफर की मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों के साथ कश्मीर में बेहतर सुरक्षा की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।
मुख्यमंत्री के रूप में मैं उनकी मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा विज्ञप्ति में कहा गया है कि वर्ष 1995 में शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे और तत्कालीन राज्य सरकार ने कश्मीरी पंडितों को शिक्षा में आरक्षण दिया। उद्धव ठाकरे ने आश्वासन दिया है कि हम कश्मीरी पंडितों के नेताओं के संपर्क में हैं और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में मैं उनकी मदद करने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा।

जंतर-मंतर पर AAP का विरोध प्रदर्शन, CM केजरीवाल भी होंगे शामिल
देश की राजधानी दिल्ली में ‘आम आदमी पार्टी’ आज जंतर-मंतर पर कश्मीर घाटी में हाल ही में लक्षित हत्याओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन में ‘AAP’ के राष्ट्रीय संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी भाग लेंगे।
आप पार्टी कश्मीरी पंडितों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमले कर रही है। वही दूसरी ओर आप नेता संजय सिंह ने एक बार फिर कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए भाजपा की आलोचना की है उन्होंने कहा है कि भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार जमीनी स्तर पर काम करने के बजाय राजनीति करने में समय बर्बाद कर रही है। राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि आज कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से भीषण घटनाओं की खबरें आ रही हैं, जिससे पूरे देश में कोहराम मच गया है।