पुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

टिकटॉक गर्ल पूजा चव्हाण की मौत पर शिवसेना के मंत्री संजय राठौड़ की मुश्किलें बढ़ी, सरकार ने दिए जांच के आदेश

मुंबई: महाराष्ट्र के बीड जिले की मूल निवासी व पुणे में आत्महत्या करने वाली पूजा चव्हाण मामले की जांच का आदेश सूबे के मुखिया उद्धव ठाकरे ने दिया है। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएंगा, उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही, यह भी कहा कि जांच पूरी होने तक किसी निर्दोष को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए। दूसरी ओर, बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने इस मामले में वनमत्री संजय राठौड़ को गिरफ्तारी करने की मांग की है।

क्या है पूरा मामला?
मूलतः बीड जिले के परली की रहने वाली 22 वर्षीय टिकटॉक स्टार पूजा चव्हाण ने बीते रविवार को पुणे में तीसरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। पूजा अपने भाई के साथ पुणे के हैवन पार्क में रह रही थीं। सोशल मीडिया पर चर्चा है कि पूजा के संजय राठौड़ के साथ प्रेम संबंध थे। इस संबंध को आत्महत्या की वजह माना जा रहा है। पूजा चव्हाण से संबंधित कई सारे ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि, आत्महत्या स्थल पर पुलिस को कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। बीजेपी का आरोप है कि क्लिप में एक व्यक्ति मंत्री संजय राठौड़ से चव्हाण की खुदकुशी को लेकर बातचीत करते सुनाई दे रहा है। उनका आगे कहना है कि वनमंत्री राठौड़ के चलते लड़की ने आत्महत्या की है।
वहीँ शनिवार को बीजेपी नेता चित्रा वाघ ने कहा कि पूजा चव्हाण की मौत आत्महत्या नहीं, बल्कि हत्या है। मंत्री की गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने सवाल किया कि क्या मुख्यमंत्री ठाकरे शरद पवार के संदेश का इंतजार कर रहे हैं?

फडणवीस ने की जांच की मांग
इस मामले को लेकर बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने पुलिस महानिदेशक को एक पत्र लिखा है। फडणवीस ने महानिदेशक को पत्र के साथ ऑडियो क्लिप भी भेजी है। फडणवीस का कहना है कि पूजा चव्हाण आत्महत्या से जुड़े 12 ऑडियो क्लिप उनके कार्यालय को भी मिले हैं। ऑडियो सुनने से बाद सवाल खड़े होते हैं कि क्या पूजा को आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया है? इस पूरे मामले की गहराई से जांच जरूरी है। इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी राज्य सरकार से पूजा आत्महत्या मामले में रिपोर्ट तलब की है।

पुलिस उपायुक्त नम्रता पाटिल ने कहा कि हमें राष्ट्रीय महिला आयोग से पत्र मिला है और हम उसका जवाब देंगे। आयोग ने ट्वीट किया- अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने के लिए महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा। इस बीच वनवाड़ी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यदि जांच के दौरान जरूरत पड़ेगी तो मृतका के दोस्तों से फिर पूछताछ की जाएगी।