ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

टीम इंडिया ने दिया ‘दिवाली’ का तोहफा, पाक को चटाई धूल; कोहली ने आखिरी ओवर में भारत को जिताया!

Most T20I runs: टी20 विश्वकप 2022 के अपने पहले मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर देश को दिवाली के मौके पर जीत का गिफ्ट दिया है। रन मशीन विराट कोहली की लाजवाब पारी के दम पर भारत ने T20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले ही मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4 विकेट से धूल चटा दी। विराट ने रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में करीब 90 हजार दर्शकों की मौजूदगी में 82 रनों की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। पूर्व भारतीय कप्तान ने अपनी पारी के दौरान 53 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के जड़े। अपनी इस बेस्ट पारी के दम पर 33 साल के विराट ने अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है और वह क्रिकेट के सबसे छाेटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

विराट कोहली की कमाल की पारी के दम पर टीम इंडिया ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। उन्होंने 82 रनों की नाबाद पारी खेली। रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बॉल पर सिंगल लेकर भारत को जीत दिलाई। भारत ने इस जीत के साथ ही पिछले साल के वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला ले लिया। विराट के अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 3794 रन हो गए हैं। उन्होंने ये रन 110 मैचों में बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.95 का रहा है। विराट ने T20I में अब तक एक शतक और 34 अर्धशतक लगाए हैं। इसमें उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 122 रन का है। रोहित पाकिस्तान के खिलाफ सात गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। उनके अब 3741 रन हो गए हैं। उन्होंने ये रन 143 मैचों में बनाए हैं, जिसमें 4 शतक और 28 अर्धशतक दर्ज हैं।
न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल 3531 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान के कप्ता बाबर आजम भारत के खिलाफ पहली ही गेंद पर गोल्डन डक का शिकार हो गए। उनके अभी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3231 रन हैं और वो सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। आयरलैंड के पॉल र्स्टलिंग 3119 रन के साथ पांचवें नंबर पर हैं।