ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

ठाणे में ढोंगी तांत्रिक गिरफ्तार, करना चाहता था बच्चे की नरबलि! पुलिस ने कराया रेस्क्यू

ठाणे: ठाणे पुलिस ने एक ऐसे ढोंगी तांत्रिक को गिरफ्तार किया है जो भूत-प्रेत भगाने के एवज में लोगों से लाखों रुपये की ठगी करता था. इस मामले में ठाणे पुलिस ने तांत्रिक के साथ दो और लोगों को गिरफ्तार किया है, जो इसके साथ काम किया करते थे. पुलिस का दावा है कि एक पीड़ित परिवार ने शिकायत की थी कि यह तांत्रिक एक बच्चे की नरबलि देने जा रहा था, जिसके बाद ठाणे पुलिस हरकत में आई और तांत्रिक के घर पर छापामारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. नाबालिग बच्चे को वहां से रेस्क्यू कराया.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ठाणे पुलिस को 13 मार्च को सूचना मिली कि एक तांत्रिक छोटे बच्चे को अपने घर में रखा हुआ है और उसके ऊपर अत्याचार कर रहा है. बच्चे के परिवार दावा कर रहे हैं कि वह तांत्रिक बच्चे की नरबलि करना चाहता था, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और अपनी टीम के साथ तांत्रिक के घर पर छापा मारा. छापा मारने के बाद उस बच्चे को सुरक्षित वहां से रेस्क्यू कराया साथ ही साथ पुलिस ने मौके से तांत्रिक को गिरफ्तार किया. इस पूरे मामले में पुलिस को तांत्रिक के घर से जो कुछ मिला उससे पुलिस भी सकते में आ गई.
ठाणे पुलिस ने आरोपी तांत्रिक के घर से कई CCTV कैमरे और कई हाईटेक गैजेट बरामद किए हैं. पुलिस दावा कर रही है कि जब भी कोई भूत-प्रेत निकलवाने के लिए तांत्रिक के पास आ जाता तो वह एक इलेक्ट्रॉनिक गैजेट से आवाज निकालता था और बताता था कि किसके शरीर में भूत-प्रेत है या नहीं. पुलिस ने इस इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का बाकायदा लाइव डेमो करके दिखाया. ठाणे पुलिस को आरोपी तांत्रिक के घर से कई जानवर की खाल भी मिली है इसके साथ ही साथ पूजा-पाठ करने वाली कई सामग्री भी बरामद की गई है.
ठाणे के डीसीपी विनय राठौड़ के मुताबिक, हमने आरोपी के घर से कई गैजेट बरामद किए है. कुछ फ्रीक्वैंसी वाले गैजेट भी है जो आवाज़ निकालते है, उस आवाज से यह लोगों को झूठ बोलता था कि शरीर में भूत है. इसका एक ‘यूट्यूब चैनल’ भी है. सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात है कि यह तांत्रिक खुद एक यूट्यूब चैनल चलाता था. तांत्रिक यूट्यूब चैनल पर वह वीडियो बनाकर दिखाता था कि किस तरीके से भूत-प्रेत को दूर भगाया जाता है. आरोपी तांत्रिक के यूटयूब चैनल पर तकरीबन 1.64 लाख लोग सब्सक्राइब है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि किस तरह लोग अंधविश्वास की चपेट में लगातार आते जा रहे हैं. आपको बताना चाहेंगे कि महाराष्ट्र समेत पूरे देश में अंधविश्वास कानून लागू है और काले जादू पर पाबंदी है.