उत्तर प्रदेशदिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

ड्रग्स मामले में एनसीबी का बड़ा एक्शन, मुंबई का मशहूर ‘मुच्छड़ पानवाला’ गिरफ्तार, करोड़पति हस्तियों में होती है गिनती!

मुंबई: नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद लगातार ड्रग्स केस में कार्रवाई कर रही है। अब तक कई ड्रग पेडलर को गिरफ्तार किया जा चुका है। जिन्होंने पूछताछ में कई बड़े-बड़े फिल्मी सितारों के नाम लिए है।
वहीं एनसीबी ने सोमवार देर रात मुंबई के मशहूर ‘मुच्छड़ पानवाला’ रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया। तिवारी पर आरोप है कि दुकान के नाम पर वह ड्रग्स सप्लाई करते हैं। उनकी शॉप से ड्रग्स भी बरामद हुआ है।
बता दें कि गिरफ्तार पानवाले का नाम रामकुमार तिवारी है। दक्षिण मुंबई के केंप्स कॉर्नर में स्थित पान की यह दुकान बहुत प्रसिद्ध है, क्योंकि यहां कुछ मशहूर हस्तियां अक्सर आती रहती हैं। साल 1970 से साउथ मुंबई इलाके में ‘मुच्छड़ पानवाला’ के कई नामी हस्तियां ग्राहक है। पान दुकान की अपनी वेबसाइट भी है और ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियां दुकान को ऑर्डर देती हैं।


एनसीबी ने दो दिन पहले (शनिवार) को ब्रिटिश नागरिक करण सजनानी को 200 किलों मारजुआना के साथ पकड़ा था। ड्रग्स में गांजा भी मिला हुआ था। इस मामले में दो महिला रोहिला फर्नीचरवाला और शाइस्ता को भी बांद्रा से गिरफ्तार किया गया था। फर्नीचरवाला एक्ट्रेस दीया मिर्जा की एक्स मैनेजर रह चुकी है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इनसे पूछताछ में राम कुमार तिवारी का नाम सामने आया है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को शक है कि सजनानी और रोहिला मुच्छड़ पानवाला को ड्रग्स सप्लाई करते है। आरोप है कि पान में ड्रग मिलाकर दिया जाता है। वहीं बड़े-बड़े लोगों को ड्रग्स की सप्लाई की जाती है।
राम कुमार का ड्रग्स कनेक्शन में पहले भी नाम सामने आ चुका है। उन पर पान में ड्रग्स मिलाकर बेचने का आरोप कई बार लगा है। एनसीबी के मुताबिक, करण सजनानी का नाम सुशांत सिंह सुसाइड केस से भी जुड़ा है। इस मामले में पेडलर अनुज केसवानी को ड्रग्स सप्लाई करण करता था। वहीं एक्टर अर्जुन रामपाल की बहन कोमल सोमवार को एनसीबी के दफ्तर पहुंची। कोमल को पहले दो बार समन भेजा गया था, लेकिन वह निजी कारण बता पेश नहीं हुई। गौरतलब है कि बीते साल नवंबर में रामपाल के घर छापेमारी में प्रतिबंधित दवाएं मिली थीं।

मुंबई की करोड़पति हस्तियों में होती तिवारी भाइयों की गिनती!
‘मुच्छड़ पान शॉप’ को राम कुमार तिवारी और जयशंकर तिवारी बारी-बारी से 6-6 महीने के लिए चलाते हैं। मर्सिडीज से चलने वाले दोनों भाइयों की गिनती दक्षिण मुंबई की करोड़पति हस्तियों में होती है।

पान के लिए दुकान के बाहर लगती है लाइन!
राम कुमार तिवारी और जयशंकर तिवारी 70 के दशक से मुंबई में पान की दुकान चला रहे हैं। ‘मुच्छड़ पान शॉप’ के पान को लेकर लोगों में किस हद तक दीवानगी है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इनकी दुकान का पान खाने के लिए हर रोज बड़ी संख्या में लोगों की लाइन लगती है। दुकान के ग्राहकों की संख्या इतनी ज्यादा है कि केवल पान लगाने के लिए दोनों भाइयों ने कई लोगों को नौकरी पर रखा हुआ है।

1977 में मुंबई आए थे दोनों भाई
‘मुच्छड़ पानवाला’ दुकान के अलावा बॉलीवुड सितारों, बिजनेसमैन और उद्योगपतियों की दक्षिण मुंबई में होने वाली पार्टियों में भी पान की कैटरिंग का काम करते हैं। बताया जाता है कि दोनों भाई 1977 में मुंबई आए और अपने पिता के पान बेचने के काम में मदद करने लगे। दोनों भाइयों ने पान बेचने के काम को इस तरह संभाला कि कुछ ही साल में ‘मुच्छड़ पानवाला’ पूरे मुंबई में मशहूर हो गया।

जलवा ऐसा कि ऑनलाइन बिकता हैं पान!
मुंबई की कई बड़ी हस्तियां ‘मुच्छड़ पानवाला’ के रोज आने वाले ग्राहकों की लिस्ट में शामिल हैं। यही नहीं, जो टूरिस्ट केवल घूमने के लिए मुंबई आते हैं, उनमें से भी ज्यादातर ‘मुच्छड़ पानवाला’ के पान का स्वाद जरूर लेते हैं। अपने बिजनेस को ज्यादा से ज्यादा मशहूर करने के लिए दोनों भाइयों ने ‘मुच्छड़ पानवाला’ की वेबसाइट भी बनाई हुई है, जहां से पान के ऑनलाइन ऑर्डर बुक किए जाते हैं।

ड्रग्स मामले में कैसे आया मुच्छड़ पानवाला का नाम?
बीते शनिवार को एनसीबी की टीम ने मुंबई के बांद्रा इलाके से गांजे की तस्करी के मामले में एक ब्रिटिश नागरिक और दो महिलाओं को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान एनसीबी को पता चला कि गांजे की खेप दक्षिण मुंबई में मुच्छड़ पानवाला को सप्लाई की जानी थी। इसके बाद एनसीबी ने रामकुमार तिवारी और जयशंकर तिवारी से पूछताछ की और अहम सुराग हाथ लगने के बाद रामकुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया।

लंबी और घनी मूंछों के चलते इलाके में मिली अलग पहचान
वैसे तो ‘मुच्छड़ पानवाला’ के असली मालिक पंडित श्यामाचरण तिवारी हैं, जो उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के तिवारीपुर से ताल्लुक रखते थे। अब इनके चार बेटे इस दुकान को चलाते हैं।श्यामाचरण तिवारी सहित उनके बेटे और पोते भी अपनी लंबी और घनी मूंछों के चलते इलाके में जाने जाते हैं। उनकी ये दुकान करीब 45 साल पुरानी है, जहां बड़े-बड़े सिलेब्रिटीज, राजनेता और बिजनसमैन पान खाने आते हैं।