ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

तालिबान की धमकी के बाद मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट, जांच एजेंसियां मुस्तैद

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई पर तालिबान की ओर से आतंकी हमले की धमकी दी गई है। मुंबई पुलिस के अनुसार, यह धमकी राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए को एक ई-मेल के जरिए दी गई है। एनआईए के मुंबई कार्यालय को यह ईमेल गुरुवार को प्राप्त हुआ है। जिसके आधार पर मुंबई पुलिस एवं आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को सचेत कर दिया गया है। ई-मेल में कहा गया है कि तालिबान से जुड़ा कोई शख्स मुंबई में आतंकी हमला करेगा। इस मेल का आईपी (इंटरनेट प्रोटोकाल) पता पाकिस्तान के कराची शहर का बताया जा रहा है। पिछले महीने भी इसी तरह का एक मेल एनआईए को प्राप्त हुआ था। पुलिस ने तब भी जांच की थी। लेकिन उसे कोई ठोस जानकारी प्राप्त नहीं हुई थी। बता दें कि मुंबई पहले भी कई बार आतंकी हमलों का शिकार हो चुकी है।

पाकिस्तान के नंबर का इस्तेमाल
सूत्रों के अनुसार, जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने पाया कि जिस ईमेल पते का इस्तेमाल ईमेल भेजने के लिए किया गया था, वह एक नंबर से जुड़ा था, जो पाकिस्तान का था और ईमेल का आईपी एड्रेस भी कराची में स्थित था। मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि खतरे की जांच की जा रही है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और सभी पुलिस थानों को अपने-अपने इलाकों में तलाशी अभियान चलाने के लिए कहा गया है।

NIA और महाराष्ट्र एटीएस कर रही जांच
एनआईए को मिले ईमेल के अनुसार, ईमेल भेजने वाले ने दावा किया है कि वह तालिबान चरमपंथी नेता सिराजुद्दीन हक्कानी का सदस्य है और उसने यह भी दावा किया कि जल्द ही हक्कानी के निर्देश पर आतंकी हमले किए जाएंगे। आपकी ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है, मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि यह तालिबानी व्यक्ति सीधे सिराजुद्दीन हक्कानी से सभी निर्देश प्राप्त कर रहा है। क्राइम ब्रांच के अलावा एनआईए और महाराष्ट्र एटीएस भी मामले की जांच कर रही हैं।