दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिशहर और राज्य

नयी दिल्ली: सरोज पांडेय BJP की केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मंगलवार को दिल्ली में भाजपा विधायक दल के नेता को चुनने के लिए सरोज पांडेय को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।
भाजपा सांसद सरोज पांडे सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुनने के लिए दिल्ली के नए विधायकों के साथ बैठक करेंगी। सूत्रों का कहना है कि विजेंद्र गुप्ता, जिन्होंने रोहिणी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार राजेश बंसीवाल को 12,600 वोटों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की है, उनके नाम पर आम सहमति बनने की संभावना है।
गौरतलब है कि ‘आप’ ने दिल्ली में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में 70 सदस्यीय विधानसभा में 62 सीटें जीती थी जबकि भाजपा को सिर्फ आठ सीट पर ही जीत हासिल हुई । पिछली बार, भाजपा केवल तीन सीटों पर कामयाब रही थी।
2015 में, भाजपा ने दिल्ली में कुल 12,177 पोलिंग बूथों में से 23.2 प्रतिशत जीते। इस साल, कुल 13,747 मतदान केंद्रों में से 35.1 प्रतिशत, 12 प्रतिशत अंकों की वृद्धि हुई। 2015 में भाजपा का वोट शेयर 32.3 प्रतिशत से बढ़कर 38.5 प्रतिशत हो गया।
पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने स्वीकार किया कि दिल्ली के चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा की गई “देश के गद्दारों को” जैसी ध्रुवीकरण वाली टिप्पणियां दिल्ली चुनाव में भाजपा की हार में एक कारण हो सकती है।