ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नवाब मलिक ने राज्यसभा चुनाव में वोटिंग के लिए एक दिन की जमानत मांगी

मुंबई: धनशोधन के मामले में गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने राज्य की छह सीटों पर आगामी राज्यसभा चुनाव में वोट ड़ालने को लेकर एक दिन की जमानत के लिए सोमवार को यहां एक विशेष अदालत का रुख किया।
महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी पिछले हफ्ते इसी तरह की अर्जी दी थी। धनशोधन निवारण अधिनियम से संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए नामित मुंबई की एक विशेष अदालत ने सोमवार को ईडी को दोनों अर्जियों पर अपना हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया और अगली सुनवाई के लिए आठ जून की तारीख तय की है।
राज्यसभा चुनाव १० जून को होने हैं। ईडी ने नवाब मलिक को इसी साल २३ फरवरी को भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े धनशोधन की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। राकांपा नेता मलिक ने अपनी अर्जी में १० जून को एक दिन के लिए जमानत पर रिहा करने का अनुरोध किया था। मलिक ने अपनी याचिका में दावा किया कि वह एक निर्वाचित विधायक हैं और इसलिए राज्यसभा के लिए एक प्रतिनिधि का चुनाव करने में अपने निर्वाचन क्षेत्र के निवासियों का प्रतिनिधित्व करना उनका कर्तव्य है और वह उपरोक्त द्विवार्षिक चुनावों में अपना वोट डालना चाहते हैं।