ठाणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

नवी मुंबई: हाई राइज अपार्टमेंट्स के 20वीं मंजिल में भीषण आग

नवी मुंबई: नवी मुंबई के सेक्टर-44 नेरुल सीवुड्स स्थित हाई राइज अपार्टमेंट्स बिल्डिंग में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। इस घटना के बाद बिल्डिंग में रहने वाले लोगों में हड़कंप मच गया। आग लगने की सूचना के बाद आनन-फानन दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। दमकलकर्मी आग पर काबू पाने के लिए लगातार मशक्कत कर रहे हैं। भीषण आग की वजह से दमकलकर्मियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
तस्वीरों में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि अपार्टमेंट के ऊपरी हिस्से में भीषण आग लगी हुई है। आग की वजह से धुएं का गुबार आसमान की तरफ बढ़ रहा है। आग बुझाने के दौरान अग्निशमन विभाग के कुछ कर्मचारी भी जख्मी हो गए, जिन्हें नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
ठाणे महानगरपालिका के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख संतोष कदम ने बताया कि पाम बीच रोड पर स्थित इमारत की 20वीं मंजिल पर सुबह साढे छह बजे आग लग गई और यह इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल तक फैल गई। नेरुल, सीबीडी बेलापुर और वाशी अग्निशमन केंद्रों की कम से कम छह दमकल गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में लगी हैं। किसी के हताहत होने की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

शुक्रवार रात दूसरी बिल्डिंग में भी लगी थी आग
इससे पहले मुंबई के मिलान इंडस्ट्रियल एस्टेट में शुक्रवार देर रात एक बिल्डिंग में आग लग गई थी। आग इमारत के ऊपरी हिस्से में लगी थी। आग की सूचना के बाद तुरंत 5 दमकल की गाड़ियां, ऐम्बुलेंस और क्विक रेस्पॉन्स वाहनों को भेज दिया गया था।