महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

नहीं रहे धारावी के हीरो: ACP रमेश नांगरे का हार्ट अटैक से निधन, धारावी में कोरोना फैलने पर 2 महीने बिना घर गए की थी ड्यूटी!

मुंबई: एशिया की सबसे बड़ी झोपड़पट्टी धारावी में कोरोना को कंट्रोल करने में बड़ी भूमिका निभाने वाले मुंबई के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (ACP) रमेश नांगरे का गुरुवार को निधन हो गया। उन्हें सोते वक्त हार्ट अटैक आया था। उन्होंने बिस्तर पर ही आखिरी सांस ली।
धारावी में पिछले साल जब कोरोना वायरस फैला तो लॉकडाउन के दौरान नियमों का पालन कराने की जिम्मेदारी रमेश नांगरे को दी गई थी। उन्होंने जिस तरह लोगों को घरों में रखने में कामयाबी हासिल की, उसके पैटर्न की तारीफ वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी की थी।

2 दिन पहले लगवाई थी कोरोना की वैक्सीन
रमेश नांगरे इस समय साकीनाका डिवीजन में तैनात थे। उन्होंने 2 दिन पहले ही कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी। कहा जाता है कि मुंबई में कोरोना जब अपने पीक पर था, तब उन्होंने पत्नी और बच्चों से बिना मिले 2 महीने तक लगातार ड्यूटी की थी।

गृहमंत्री देशमुख ने जताया शोक
रमेश नांगरे के निधन पर शोक जताते हुए महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ACP रमेश नांगरे का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि! उनके निधन से मुंबई पुलिस ने एक कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी को खो दिया है। हम दु:ख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़े हैं।

धारावी मॉडल की WHO ने तारीफ की थी
धारावी में कोरोना से निपटने के मॉडल की तारीफ WHO ने भी की थी। संयुक्त राष्ट्र के हेल्थ चीफ ने कहा था कि मुंबई के इस स्लम एरिया (धारावी) में ज्यादा टेस्टिंग, ट्रेसिंग, सोशल डिस्टेंस और संक्रमित मरीजों के तुरंत इलाज के कारण लोग कोरोना से बहुत तेजी से ठीक हो रहे हैं। WHO के महानिदेशक, टेड्रोस अदनोम घेबाइसू ने कहा था कि धारावी ने अपने घनत्व के बावजूद इस महामारी पर तेजी से काबू पाया है।