नागपुरपुणेब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

नागपुर में 2.96 लाख के MD के साथ पकड़ाए दो तस्कर!

नागपुर: शहर की सीमा में कदम रखते ही दो तस्करों को पुलिस ने चर्चित एमडी पाउडर (मेफेड्रान ड्रग्स) के साथ धर दबोचा। उन्हें गिरफ्तार कर कार सहित लाखों का माल जब्त किया गया है। मुख्य आरोपी की तलाश जारी है। उसकी तलाश में पुलिस मुंबई जाने की तयारी में है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्थानीय मादक पदार्थ विरोधी दस्ते को गुप्त सूचना मिली कि, मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अंकित सितनारायण पांडे (25), साकेत नगर, रामेश्वरी और नागेंद्र उर्फ हनी दीपक ठाकुर (20), गुरु तेजबहादुर नगर निवासी शहर में मादक पदार्थों की खेप लेकर आ रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने वर्धा रोड स्थित खापरी में जाल बिछाया। शुक्रवार की शाम को संदिग्ध स्थिति में आते हुए दिखाई दी कार क्र.-एम.एच.-49-एफ.-1827 को रोका और तलाशी लेने पर आरोपियों के कब्जे से 74 ग्राम 6 मिली ग्राम एमडी पाउडर जब्त किया है। इसकी कीमत 2 लाख 96 हजार 240 रुपए है। कार समेत कुल 11 लाख 21 हजार 240 रुपए का माल जब्त किया गया है।

मुख्य आरोपी की मुंबई में तलाश
आरोपियों ने नशे की यह सामग्री मुंबई के कुर्ला निवासी तस्कर शहबाज रमजान खान से खरीदकर लाई थी, ताकि शहर में इसे बेचा जा सके, लेकिन इसके पहले ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। अंकित, नागेंद्र और शहबाज के खिलाफ पूर्व में भी गंभीर प्रकरण दर्ज हैं। शहबाज नागपुर जेल में भी बंद रहा है। मई माह में ही शहबाज जमानत पर जेल से छूटा। इसके बाद वह फिर से मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय हो गया। उसकी तलाश में पुलिस मुंबई जाने की तैयारी में है। निरीक्षक सार्थक नेहते, बाजीराव कुरले, राजकुमार देशमुख, राजेंद्र बघेल आदि ने कार्रवाई में हिस्सा लिया।

एक ओर जहां अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में ड्रग्स को लेकर मायानगरी मुंबई में हंगामा मचा हुआ है वहीं, शहर में चोरी-छिपे इसकी तस्करी जारी है। पुणे पुलिस ने 5 सितंबर को खुफिया सूचना के आधार पर 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
दरअसल, सरदार मार्केट के पास सरदार पैलेस के सामने आरोपी मुस्तफा जोहर वाना, इम्तियाज मलिक और फरार आरोपी इशाक सैयद, इम्तियाज शेख, तौसीफ शेख ने मुंबई के मीरा रोड में रहने वाले मोहसिन से मेफेड्रोन ड्रग्स मंगाया था।
आरोपी 5 लाख रुपए कीमत का 100 ग्राम एमडी ड्रग्स स्कूटी में रखकर तस्करी कर रहे थे। पुलिस ने दो आरोपियों मुस्तफा जोहर वाना और इम्तियाज मलिक को गिरफ्तार कर 50 हजार की बाइक, 30 हजार के 3 मोबाइल और एमडी ड्रग्स समेत 5.80 लाख रुपए का सामान जब्त किया था। गिरफ्तार आरोपी इम्तियाज उर्फ लाला फिरोज मलिक के खिलाफ वर्ष 2019 में भी एमडी ड्रग्स का मामला दर्ज हुआ था। उस दौरान आरोपी के पास से 39 ग्राम ड्रग्स बरामद हुआ था। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया था।

ड्रग्स पेडलर: मुंबई से आता है सफेद पाउडर
रविवार को एसओजी द्वारा पकड़े गए पांच लाख के ड्रग्स की छानबीन करने पर पता चला कि मुंबई के मीरा रोड पर में रहने वाला मोहसिन सूरत में सप्लाई करता था। मुंबई से शहर में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित ड्रग्स की तस्करी होती है। सूरत में ड्रग्स बेचने वाले पेडलर इसे सफेद पाउडर कहते हैं।

एक साल में ड्रग्स तस्करी के 4 मामले
20 अगस्त 2020
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने रांदेर से एमडी ड्रग्स की बिक्री करने वाले मोहम्मद सलीम मेमण और उसकी पत्नी जेहराबीबी मेमण को 45000 रुपए कीमत के 9 ग्राम ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था। ड्रग्स लानेे वाले आलम जेब और आलम को वांटेड घोषित किया है।

04 दिसंबर 2019
स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) ने रांदेर से 4.78 लाख रुपए कीमत की 95.6 ग्राम की मेफेड्रोन ड्रग्स (एमडी) के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपी सरफराज इकबाल पटेल ड्रग्स बेचता था। गुलाम उर्फ लाला बरकमखान जिलानी मुुंबई से ड्रग्स लाता था।

01 मार्च 2020
एयरपोर्ट के सामने आशीर्वाद फार्म हाउस में लीप ईयर पार्टी में पुलिस ने दबिश देकर 52 लोगों को नशे की हालत में गिरफ्तार किया था। इस पार्टी में एमडी ड्रग्स के सेवन करने की बात भी सामने आई थी।

12 जुलाई 2019
एसओजी ने 9.80 लाख रुपए कीमत के ड्रग्स के साथ मुहम्मद जुनैद अब्दुल रज्जाक चांदीवाला, गुलाम साबीर उर्फ समीर मुहम्मद सलीम कुरैशी और अशरफ कुरैशी को गिरफ्तार किया था।