ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

नाना पटोले का बड़ा आरोप- समीर वानखेड़े के पास बीजपी का वो कौन सा राज? RSS मुख्यालय जाते ही पीछे क्यों पड़ी सीबीआई?

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने एनसीबी के पूर्व अधिकारी समीर वानखेड़े पर गंभीर आरोप लगाए हैं। समीर वानखेड़े की जांच फिलहाल सीबीआई कर रही है। अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स मामले में उनकी जांच चल रही है।
कांग्रेस नेता नाना पटोले ने कहा कि इन सबके पीछे समीर वानखेड़े और बीजेपी के संबंध हैं। नाना पटोले ने कहा कि समीर वानखेड़े की पूछताछ के पीछे दाल में जरूर कुछ काला है। उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े के पास बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ कुछ ऐसी जानकारियां हैं। जिनका खुलासा समीर वानखेड़े कर सकते हैं। जिससे बीजेपी और आरएसएस को नुकसान हो सकता है। नाना पटोले यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े आरएसएस मुख्यालय गए और वहां आरएसएस प्रमुख से मिले। उसके बाद से ही उनके खिलाफ जांच शुरू हुई है। इससे ऐसा लगता है कि दाल में कुछ काला जरूर है। पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के नेता कह रहे थे कि समीर वानखेड़े का बाल भी बांका हुआ तो हम देखेंगे। अब खुद सीबीआई समीर वानखेड़े के पीछे लगी हुई हैं।

कुछ तो छिपाया जा रहा है?
पटोले ने कहा कि समीर वानखेड़े के मामले में ऐसा क्या हुआ कि आरएसएस प्रमुख से मिलने के बाद उनकी जांच शुरू कर दी गयी है। इस मामले में जरूर कुछ न कुछ छिपाया जा रहा है। आने वाले दिनों में कुछ न कुछ जरूर सामने आएगा। इस मामले में कुछ चीजें संदिग्ध हैं। पटोले ने कहा कि इस बात का खुलासा होना बेहद जरुरी है कि वानखेड़े आरएसएस मुख्यालय क्यों गए थे? साथ ही इस मुलाकात के बाद उनकी सीबीआई जांच क्यों शुरू हुई? आखिर समीर वानखेड़े के पास आरएसएस और बीजेपी की कौन सी दुखती रग है? इसका भी पर्दाफाश होना चाहिए।

सीटों को लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं: नाना पटोले
वहीँ महाविकास अघाड़ी में लोकसभा की सीटों को लेकर चल रहे मतभेद पर भी नाना पटोले ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि पारंपरिक सीटों का मुद्दा अलग है। हालांकि, बाकी सीटों का फैसला मेरिट पर किया जाना चाहिए। फिलहाल, इस मुद्दे पर अभी तक कोई भी फैसला नहीं हुआ है। जल्द ही एमवीए की इस मामले में फिर से बैठक होगी।

CBI ने समीर वानखेड़े को 24 मई को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया, जानें- अब तक क्या हुआ?
वहीँ, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को सीबीआई ने फिर से पूछताछ के लिए 24 मई को बुलाया है। दिल्ली सीबीआई के अधिकारियों की एक टीम जांच करेगी।

समीर वानखेड़े की गिरफ्तारी पर आठ जून तक रोक, बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा- मीडिया से बात और चैट सार्वजनिक ना करें
बॉम्बे हाई कोर्ट से समीर वानखेड़े को बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने समीर वानखेड़े की गिरफ्तारी पर 8 जून तक रोक लगा दी है। वानखेड़े ने कॉर्डेलिया क्रूज ड्रग्स केस में उनके खिलाफ दर्ज CBI की FIR के खिलाफ कोर्ट में पिटीशन लगाई थी। बॉम्बे हाईकोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के दौरान अपने आदेश में अगली सुनवाई तक वानखेड़े के गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट अब 8 जून को मामले की सुनवाई करेगा। 3 जून तक सीबीआई को अपना जवाब दाखिल करना होगा। फिर 8 जून तक वानखड़े के वकील काउंटर फाइल करेंगे। साथ ही वानखेड़े के अरेस्ट प्रोटेक्शन की अवधि अगली सुनवाई तक बढ़ा दी गई है।