उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

पत्रकार विक्रम जोशी हत्याकांड: मुख्य आरोपित शाहनूर मंसूरी गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किया पिस्टल

घायल पत्रकार विक्रम जोशी की इलाज के दौरान मौत!
सीएम योगी ने की पीड़ित परिवार के लिए 10 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान, पत्नी को नौकरी और बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के विजय नगर में पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के बाद अब इस मामले में 9 लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं। इनमें 3 मुख्य आरोपित हैं और 6 उनके साथी हैं। एक आरोपित अभी भी फरार है। कुल दस लोगों की इस मामले में संलिप्ता पाई गई है। मुख्य आरोपितों की पहचान रवि, आकाश नाथ, शाहनूर मंसूरी उर्फ छोटू के रूप में हुई है। इन तीनों के अलावा जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उनके नाम शकीर, मोहित, दलवीर, अभिषेक सरोज, अभिषेक जनवाल और जोगेंद्र हैं। इनका एक बाबू नाम का साथी अभी फरार है।
पुलिस ने बताया है कि कमालुद्दीन पुत्र शाहनूर मंसूरी के पास से पुलिस ने 315 बोर की एक पिस्टल बरामद की है। इसके अलावा एक जिंदा कारतूस और एक कारतूस का खाली खोला भी बरामद हुआ है।
बता दें कि आज विक्रम जोशी ने गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि पहले तो उनके साथ मारपीट की गई है, उसके बाद गोली मारी गई। इस मामले में सम्बंधित चौकी इंचार्ज राघवेंद्र सिंह को लापरवाही बरतने के आरोप में तत्काल रूप से निलंबित कर दिया गया है।

विजयनगर इलाके में हुआ था हमला
गाजियाबाद के विजयनगर इलाके में कुछ अज्ञात बदमाशों ने पत्रकार विक्रम जोशी पर सरेराह हमला किया था। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आ चुका है। इस सीसीटीवी फुटेज में विक्रम जोशी अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल से जाते दिख रहे थे। उसी वक्‍त बदमाशों ने उन्हें घेर लिया और गोली मार दी थी। सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि करीब 5-6 बदमाशों ने पहले विक्रम जोशी को घेरा और फिर उनके साथ मारपीट की। बाद में विक्रम जोशी को गोली मारकर फरार हो गए। पिता को घायल देख बेटी मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन कोई मदद नहीं मिली। यह पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई।

दरअसल, कुछ दिन पहले ही विक्रम जोशी ने थाना विजय नगर में एक तहरीर दी थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि कुछ लड़के उनकी भांजी के साथ छेड़खानी करते हैं। इसका उन्होंने विरोध भी किया था, जिसका नतीजा सोमवार शाम को जब विक्रम जोशी कहीं जा रहे थे, तभी इन बदमाशों ने आकर उन पर हमला कर दिया और गोली मार दी।
मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने पीड़ित परिवार के लिए 10 लाख की आर्थिक मदद, पत्नी को नौकरी और बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा का ऐलान किया है। लेकिन विपक्ष हत्याकांड को लेकर सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा।

समाजवादी पार्टी ने आर्थिक सहायता का ऐलान किया
समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से विक्रम जोशी के परिवार को 2 लाख रुपये की आर्थिक मदद की बात कही गई है। समाजवादी पार्टी ने सरकार से मांग की है कि वो आर्थिक मदद की राशि बढ़ाकर 25 लाख रुपये करे और बच्चों की पढ़ाई का पूरा इंतजाम करे।
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी ट्वीट कर कहा था कि बीजेपी सरकार स्पष्ट करे कि क़ानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ाने वाले इन अपराधियों-बदमाशों के हौसले किसके बलबूते पर फल-फूल रहे हैं।

पत्रकार विक्रम जोशी की हत्या के खिलाफ स्थानीय पत्रकारों ने किया विरोध प्रदर्शन