ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मैं डोनाल्‍ड ट्रंप नहीं हूँ, महाराष्‍ट्र की जनता को परेशानी में नहीं देख सकता: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि वे अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप नहीं है। वह अपनी आंखों के सामने लोगों को कष्‍ट सहते नहीं देख सकते। उद्धव ठाकरे ने ये बातें शिवसेना सांसद और प्रवक्‍ता संजय राउत को दिए गए इंटरव्‍यू के दौरान कहा।
शिवसेना के मुखपत्र सामना के लिए संजय राउत ने मुख्यमंत्री उद्धव का इंटरव्‍यू लिया है। इसका टीचर उन्‍होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।
बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे का यह इंटरव्यू इस हफ्ते के अंत में दो पार्ट में जारी किया जाएगा। गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना के खिलाफ उठाए गए कदमों को लेकर काफी आलोचना की गई। विशेष तौर पर सख्त लॉकडाउन के खिलाफ होने की वजह से डोनाल्ड ट्रंप आलोचनाओं के घेरे में आए थे। दूसरी ओर, महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे लॉकडाउन में ढील तो दे रहे हैं लेकिन वह कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर परेशान भी हैं।

सीएम ने बताया परीक्षाएं क्‍यों नहीं?
इंटरव्यू के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे कहते दिख रहे हैं, ‘ढील तो दी जा रही है लेकिन लॉकडाउन अब भी लगा हुआ है। हम धीरे-धीरे छूट दे रहे हैं और अलग-अलग सेक्टर को एक-एक कर खोल रहे हैं।’ उद्धव ठाकरे ने यह भी बताया कि कोरोना महामारी के बीच परीक्षाएं क्यों नहीं आयोजित कराई जा सकती हैं। बता दें कि उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे ने कॉलेजों की फाइनल ईयर की परीक्षाएं कराने के निर्णय को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज किया है। आदित्य ठाकरे महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री भी हैं।

कब मिलेगा बड़ापाव?
इंटरव्‍यू में उद्धव ठाकरे कहते हैं कि वह छात्रों को कोरोना वायरस के संपर्क में लाने का खतरा मोल नहीं ले सकते हैं। अगर वह किसी चीज के बारे में आश्वस्त होते हैं तो इस बारे में आलोचना की परवाह नहीं करते। इस दौरान संजय राउत, मुख्यमंत्री से पूछते हैं कि मुंबई का लोकप्रिय स्‍नैक बड़ापाव सड़कों पर कब उपलब्‍ध होगा? जिस पर ठाकरे मुस्‍कुराते हुए नजर आते हैं।
गौरतलब है कि संजय राउत इससे पहले सामना के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार का इंटरव्‍यू भी कर चुके हैं।

महाराष्‍ट्र में 3 लाख पार कोरोना मरीज
गौरतलब है कि तमाम प्रयासों के बाद भी महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्‍या में प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है! कुल कोरोना मरीजों की संख्‍या यहां तीन लाख के पार जा चुकी है। पूरे देश में इतने कोरोना मरीजों वाला इकलौता राज्‍य महाराष्‍ट्र है। यहां पुणे और मुंबई में हालात सबसे ज्‍यादा खराब हैं। पुणे में तो फिर से लॉकडाउन लगने जा रहा है।