उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

प्रयागराज में पत्नी के अनैतिक संबंध से परेशान पति ने लगाया फांसी; सदमे में बुजुर्ग दादी ने तोड़ा दम! कमरे से मिला 9 पन्नों का सुसाइड नोट…जाँच में जुटी पुलिस

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज से दिल दहला देने वाली एक वारदात सामने आई है. मंगलवार सुबह फूलपुर थाना क्षेत्र के ढोकरी गांव में दादी और पोते का शव एक कमरे में मिलने से यहां सनसनी फैल गई. अरविंद कुमार (40) का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला, जबकि दादी ललिता देवी (80) मृत पड़ी मिली. कमरे में 9 पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद शवों का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड की मदद ली जा रही है.

मौके से मिला 9 पन्ने का सुसाइड नोट
घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि मृत व्यक्ति के पास से 9 पन्ने का सुसाइड नोट मिला है. प्राथमिक जांच में मृतक ने पत्नी का अन्य व्यक्ति से अनैतिक संबंध होने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही सुसाइड नोट में 7 लोगों का जिक्र किया गया है, जिसके आधार पर पुलिस दो व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बाकी अन्य की तलाश जारी है.

सुसाइड नोट में अनैतिक संबंधों का जिक्र
मृतक अरविंद ने सुसाइड नोट में पत्नी का किसी अन्य व्यक्ति से अनैतिक संबंधों का जिक्र किया है. साथ ही, अपने ससुराल वालों पर भी प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इसके चलते वह काफी दिनों से अवसाद में रह रहा था. संभावना है कि उसने पहले दादी को जहर दिया और फिर फांसी के फंदे पर झूल गया. हालांकि, पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है. पुलिस द्वारा मृतक के सुसाइड नोट का भी हैंड राइटिंग एक्सपर्ट से परीक्षण कराया जाएगा. वहीँ देर शाम को आयी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि युवक ने खुद ही फांसी लगाई थी जबकि बुजुर्ग की मौत हार्टअटैक से हुई. ऐसे में माना जा रहा है कि पौत्र को फांसी पर लटका देख दादी की सदमे में मौत हुई.

शवों पर नहीं मिले चोट के निशान
पुलिस को प्राथमिक जांच में मृतक अरविंद और उसकी दादी के शरीर पर किसी भी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले हैं. पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है. सुसाइड नोट के आधार पर दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है. एसएसपी अजय कुमार ने कहा कि मामले में जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

क्या है पूरा मामला?
ढोकरी निवासी अरविंद पुत्र रामकुमार सोमवार शाम गांव में ही दावत खाने के बाद करीब 10 बजे घर लौटा. सुबह 7.30 बजे तक घर से कोई बाहर नहीं निकला तो पड़ोस में रहने वाली रिश्तेदार मालती ने दरवाजा खटखटाया. कोई जवाब नहीं मिलने पर उसने खिड़की से भीतर झांका तो अरविंद को फांसी पर लटका देख उसके होश उड़ गए. सूचना पर आसपास के लोग जुटे और भीतर गए तो कमरे में पड़े तख्त पर दादी ललिता भी मृत पड़ी मिली. एक साथ हुई दो मौत से पूरे इलाका में सन्नाटा पसरा हुआ है.

FIR में पत्नी नामजद, अन्य अज्ञात
इस मामले में मृतक के मामा नंदलाल मौर्य ने एफआईआर दर्ज कराई है. खास बात यह है कि इसमें मृतक की पत्नी नामजद है जबकि अन्य ससुराल पक्ष को अज्ञात में आरोपी बनाया गया है. इसमें बताया गया है कि अरविंद की पत्नी 3 महीने पहले झगड़ा करके सोरांव के देवापुर लहटी स्थित अपने मायके चली गई थी और तब से वहीं रह रही थी.