दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़शहर और राज्य

मथुरा: नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के आरोप में फैसल खान गिरफ्तार, यूपी पुलिस ने दिल्ली से पकड़ा

नयी दिल्ली: मथुरा स्थित नंदगांव के प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। इसके फोटो वायरल होने के बाद मंदिर प्रशासन ने चार लोगों पर केस दर्ज कराया है। मंदिर को गंगाजल से भी धोया गया। घटना 29 अक्टूबर की बताई जा रही है। कोरोना की वजह से मंदिर में भीड़ कम थी। शुरुआती पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि मंदिर में नमाज पढ़ने वाले दिल्ली की खुदाई खिदमतगार संस्था के लोग हैं। इस बीच मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि मामले में कानून सख्ती से काम करेगा।

बता दें कि दिल्ली से आए दो युवकों ने मंदिर परिसर में नमाज अदा की थी। इसके फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। अब इस मामले में धारा 153A, 295, 505 के तहत बरसाना थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है।
दरअसल, मामला मथुरा जनपद के नंदगांव स्थित नंदबाबा मंदिर परिसर का है। मंदिर प्रशासन का आरोप है कि- धोखे से मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी गई है। मंदिर के दो सेवायतों की शिकायत पर थाना बरसाना में चार युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।
मंदिर प्रशासन की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया है कि, दिल्ली से दो लोग 29 अक्टूबर को मंदिर में आए थे। मुस्लिम यात्री और दिल्ली की खोदाई खिदमतगार संस्था के सदस्य फैसल खान व मोहम्मद चांद अपने साथियों आलोक रतन और नीलेश गुप्ता के साथ आए थे। दोनों युवकों ने बिना इजाजत के मंदिर परिसर में नमाज पढ़ी और अपने फोटो सोशल मीडिया पर डाल दिए जो वायरल हो गए।
सेवायतों का कहना है कि नमाज अदा करने वाले युवकों के संबंध विदेशी संगठनों से होने की आशंका है। इतना ही नहीं सेवायतों ने विदेशी फंडिंग की जांच की भी मांग है।