महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले पूर्व नौसेना अधिकारी मदन शर्मा, न्याय की मांग

मुंबई: पूर्व नौसेना अधिकारी मदन शर्मा आज महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिले और उनसे न्याय की मांग की। राज्यपाल से मुलाकात के बाद शर्मा ने कहा कि मैंने राज्यपाल से मांग की है कि महाराष्ट्र में राज्य सरकार को हटाकर राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए। उनकी मांग को लेकर राज्यपाल ने कहा कि वह इस विषय में केंद्र से बात करेंगे। पूर्व नेवी अफसर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उनके ऊपर बीजेपी में होने का आरोप लगाकर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उन्हें पीटा था, लेकिन अब आज से वह बीजेपी और आरएसएस के साथ हैं।
इससे पहले शनिवार को अपने घर के बाहर पत्रकारों को संबोधित करते हुए मदन शर्मा ने कहा था, मैं घायल हूं और तनाव में हूं। जो हुआ, वह बेहद निराश करने वाला है। मैं उद्धव ठाकरे से साफ कहना चाहूंगा कि अगर आपसे कानून-व्यवस्था नहीं संभल रहा है तो इस्तीफा दे दें। लोगों को तय करने दें कि वो ये जिम्मेदारी किसे देना चाहेंगे।

बता दें कि मुंबई के कांदिवली के समता नगर में रहने वाले नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा के साथ शुक्रवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मारपीट की थी। हमले में उनके चेहरे और आंखों में गहरी चोटें आई हैं।
दरअसल, पूर्व नौसेना अधिकारी ने सीएम उद्धव ठाकरे के एक आपत्तिजनक कार्टून को वॉट्सएप ग्रुप में फॉरवर्ड किया था। मारपीट के आरोप में पुलिस ने शिवसेना के कमलेश कदम समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया था, मगर उन्हें कुछ ही देर में जमानत दे दी गई थी।
अब खास बात यह है कि उद्धव सरकार ने ऐसे ही एक पुराने मामले में बीजेपी को भी घसीटने का प्लान तैयार कर लिया है। मंगलवार को गृहमंत्री अनिल देशमुख ने 2016 में भाजपा विधायक रहे उन्मेष पाटिल द्वारा एक पूर्व नेवी आफिसर की पिटाई किए जाने के मामले की जांच का आदेश दिया है। उस दौरान भी इस मामले को लेकर काफी बवाल हुआ था।
दरअसल, 2016 में भाजपा के विधायक रहे उन्मेष पाटिल और उनके साथियों पर आरोप लगा था कि उन्होंने पूर्व नेवी आफिसर सोनू महाजन पर जानलेवा हमला किया था। इस मसले पर महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री का कहना है कि तब की भाजपा सरकार में उस नेवी ऑफिसर को न्याय नहीं मिला था। लेकिन इस मामले में मेरे पास काफी शिकायतें आई हैं, ऐसे में अब इसकी जांच कराई जाएगी।