ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

‘महाराष्ट्र नर्सेस एसोसिएशन’ की सीएम उद्धव को चिट्ठी- केरल से न बुलाएं नर्स

मुंबई: कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के केरल से नर्सें बुलाने के फैसले से महाराष्ट्र की नर्सें नाखुश हैं. महाराष्ट्र की ‘यूनाइटेड नर्सेस एसोसिएशन’ ने इस संबंध में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र भी लिखा है. एसोसिएशन ने इस पत्र में केरल से नर्सें बुलाने के सरकार के फैसले पर आपत्ति जाहिर की है. उन्‍होंने कहा कि केरल से नर्सों को ना बुलाया जाए.
एसोसिएशन द्वारा लिखे पत्र में कहा गया है, हमें ज्ञात हुआ है कि आपकी सरकार ने कोविड-19 संकट से निपटने के लिए केरल राज्य से 100 नर्सें बुलवाने का आदेश दिया है. इसके लिए महाराष्ट्र में रह रही नर्सों को प्राथमिकता नहीं दी गई है, खासकर ये बात प्रकाश में लाई जा रही है कि करीब 129 नर्सें जिन्हें डीएमईआर एग्जाम प्रोसेस के जरिए चुना गया था वह अभी भी ड्यूटी जॉइन करने के इंतजार में हैं. राज्य में नर्सों के प्रतिनिधि होने के नाते, ‘यूनाइटेड नर्सेस एसोसिएशन’ की महाराष्ट्र इकाई आपसे मुलाकात कर के नीचे दिए गए मामलों का त्वरित निस्तारण करना चाहती है.
एसोसिएशन ने लिखा- हम इस बात से चिंतित हैं कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदम अस्थायी हैं. मुंबई और पुणे का प्रशासन पहले ही तीन महीने के कॉन्ट्रैक्ट पर 550 नर्सों को रख रहा है. यह सब तब हो रहा है जबकि ये बात सामने आई है कि इन दोनों ही जगह पर लंबे समय के लिए अधिक नर्सों की जरूरत है. केरल और तमिलनाडु ने आज के समय को देखते हुए स्वास्थ्यकर्मियों की स्थायी भर्तियां की हैं. हम भी सरकार से इस संबंध में दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखने की मांग करते हैं.