महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: बीजेपी नेता की मांग, 5 अगस्त को राज्य के सभी मंदिर खोले जाएं

राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मिला बीजेपी का प्रतिनिधि मंडल

मुंबई: अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को होने जा रहे भूमिपूजन कार्यक्रम को लेकर बीजेपी ने राज्य में उत्सव का माहौल बनाने की तैयारी की है. जिसे लेकर बीजेपी उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के अध्यक्ष संजय पांडे के नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने शुक्रवार को राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से राममंदिर जन्मभूमि पूजन के दिन 5 अगस्त को राज्य के सभी मंदिरों को खोले जाने की मांग की है. इसके पहले संजय पांडे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर मंदिर खोलने की मांग की थी.
प्रतिनिधि मंडल की तरफ से कहा गया कि 450 साल से जिसका इंतजार दुनिया भर के हिन्दू कर रहे हैं वह ऐतिहासिक क्षण आ रहा है. प्रतिनिधि मंडल में श्री ज्ञानेश्वर मठ ट्रस्ट के अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी शंकरानंद सरस्वती, मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष अमरजीत सिंह, उदयप्रताप सिंह शामिल थे.

बीजेपी नेता संजय पांडे ने राज्यपाल कोश्यारी को बताया कि राममंदिर का मामला हर हिन्दू के भावना का प्रश्न है. करोड़ों हिंदुओ के राममंदिर का सपना पूरा होने जा रहा है. बड़ी संख्या में लोग अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन देखना चाहते हैं, लेकिन यह संभव नहीं है इसलिए सरकार मंदिर खोले ताकि लोग पूजा-पाठ कर खुद को भी सहभागी मान सकें.