ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्ट्र: शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड का ऐलान- अब बिना परीक्षा दिए पास होंगे पहली से आठवीं तक के छात्र…

मुंबई: महाराष्ट्र में पहली से आठवीं कक्षा तक के छात्रों के लिए राज्य सरकार ने अहम फैसला लिया है। अब इन छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही पास कर दिया जाएगा। कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। महाराष्ट्र की स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने शनिवार को इस फैसले का ऐलान किया है।
बता दें कि पहली से लेकर आठवीं कक्षा के छात्रों के साल भर की पढ़ाई का मूल्यांकन कर छात्रों के नतीजे घोषित किए जाते हैं। इस बार कोरोना महामारी के चलते पिछले एक साल से छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई ही चल रही है। ऐसे में शिक्षा मंत्री ने साफ कर दिया कि इन छात्रों के फिजिकल मूल्यांकन कर पाना मुश्किल है। ऐसे में छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया गया है।

महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना की रफ्तार
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना तेज रफ्तार से बढ़ रहा है। बीते 24 घंटों के बाद करे तो 47हज़ार 827 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 202 लोगों की मौत हुई है। वहीं मुंबई शहर में बीते 24 घंटों के अंदर 8हज़ार 844 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 19 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अब तक कुल 55हज़ार 379 मौतें कोरोना की वजह से हो चुकी हैं।