दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

महाराष्ट्र: BJP बोली- अजित पवार ही NCP विधायक दल के नेता, खत्म हुआ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस का खेल…

मुंबई: महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के सीएम बने रहने को लेकर भले ही आशंकाएं जाहिर की जा रही हों, लेकिन बीजेपी खासे जोश में नजर आ रही है। इस बीच अजित पवार ने एक नया ट्वीट करते हुए कहा, मैं एनसीपी में ही हूं और शरद पवार हमारे नेता हैं। बीजेपी-एनसीपी का गठबंधन राज्य में अगले 5 सालों के लिए स्थिर सरकार देगा। राज्य और आम लोगों के कल्याण के लिए हमारी सरकार गंभीरता से काम करेगी।
इसके बाद एक और ट्वीट में अजित पवार ने लिखा कि किसी भी चिंता की जरूरत नहीं है, सब कुछ अच्छा है। हालांकि कुछ धैर्य की जरूरत है। समर्थन के लिए सभी का आभार। अजित पवार की ओर से ट्वीट में यह लिखा जाना कि बीजेपी और एनसीपी की सरकार 5 साल तक चलेगी, यह बताता है कि वह अब भी खुद को पार्टी के विधायक दल का नेता मानते हैं। साफ है कि बीजेपी सुप्रीम कोर्ट में उनकी ओर से दिए समर्थन पत्र का इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा विश्वास मत के दौरान भी अजित पवार की ओर से विधायक दल के नेता के तौर पर विप जारी की जा सकती है।

वहीँ एनसीपी सुप्रीमों शरद पवार ने अजित के जवाब में ट्वीट किया है, बीजेपी के साथ गठबंधन का कोई सवाल ही नहीं है। एनसीपी ने एकमत से सरकार गठन के लिए शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि अजित पवार का बयान गलत है और लोगों को भ्रमित करने वाला है। वह लोगों के बीच भ्रम पैदा कर गलत धारणा बनाना चाहते हैं।

पवार के इस ट्वीट के तुरंत बाद एनसीपी विधायक दल के नए नेता बने जयंत पाटील ने भी ट्वीट कर अजित पवार से घर वापसी की अपील की है। उन्होंने मराठी में ट्वीट किया, शरद पवार के फैसले का सम्मान करते हुए वापस आ जाएं। वह राज्य के हित को देखते हुए बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं चाहते हैं। आप पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे हैं और हम सभी शरद पवार की छत्रछाया में बढ़े हैं।

अजित के भरोसे ख़ुशी मना रही बीजेपी
एक तरफ अजित पवार ने 5 साल सरकार चलाने की बात कही है तो दूसरी तरफ बीजेपी ने भी अपने विधायकों की बैठक के बाद उत्साह दिखाया है। विधायकों की मीटिंग के बाद बीजेपी लीडर आशीष शेलार ने कहा कि हमारी सरकार 5 साल पूरे करेगी। यही नहीं उन्होंने कहा कि फडणवीस और अजित पवार की शपथ के बाद से पूरे राज्य में आनंद का वातावरण है। इसके लिए अब जो काम बचे हैं, उन्हें पूरा करना है।

बीजेपी ने तय की फ्लोर टेस्ट जीतने की रणनीति
शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि हम विधानसभा में विश्वास मत जीतने में सफल होंगे। आशीष शेलार ने कहा, विधायकों के साथ मीटिंग में हमने फ्लोर टेस्ट में जीतने की रणनीति तय की है। उन्होंने कहा कि इस मीटिंग में हमने देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के अभिनंदन का प्रस्ताव पारित किया। विधायकों ने कहा कि महागठबंधन को जनादेश स्पष्ट था, उसका अनादर करने का काम शिवसेना ने किया है।शेलार ने एक बार फिर से शिवसेना पर गठबंधन तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने विचारधारा से समझौता करते हुए अपनी राह अलग की है। बालासाहेब ठाकरे के दौर से हम बीते 30 सालों से जिस विचारधारा को लेकर चल रहे थे, उसे छोड़ने का काम भी शिवसेना ने ही किया है।

हमारे 4 विधायकों को बीजेपी ने कहीं रखा है: नवाब मलिक
इस बीच एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि हमारे पास 50 विधायकों का समर्थन है, लेकिन 4 विधायकों को बीजेपी के लोगों ने कहीं रखा हुआ है। उन्होंने कहा कि वे चारों हमारे संपर्क में हैं और निश्चित ही हमारे पास लौट आएंगे।

सुप्रीम कोर्ट से मांगा गया ज्यादा वक्त, बीजेपी का मकसद समझिए
राज्य के पूर्व सीएम वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि विधानसभा में किसी वरिष्ठ को प्रोटेम स्पीकर बनाया जाना चाहिए। बीजेपी सुप्रीम कोर्ट से और ज्यादा समय लेने की कोशिश कर रही है, आप इसके पीछे का मकसद समझ सकते हैं, वे अन्य दलों के विधायकों को साधने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

महाराष्‍ट्र से होगी बीजेपी के अंत की शुरुआत
उधर, शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्‍ट्र से बीजेपी के अंत की शुरुआत होगी। उन्‍होंने कहा कि शरद पवार एक राष्‍ट्रीय नेता हैं और यदि बीजेपी राज्‍य में सरकार बनाने का प्रयास कर रही है तो यह होने नहीं जा रहा है। राउत ने कहा कि बीजेपी और अजित पवार ने गलत कदम उठाया है। उन्‍होंने दावा किया कि शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के पास 165 विधायक हैं।