दिल्लीब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

महाराष्‍ट्र: 44 टन मेडिकल ऑक्‍सीजन लेकर कलम्बोली पहुंची ‘Oxygen Express’

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालात काफी चिंताजनक हैं. रोजाना बड़ी संख्‍या में नए कोरोना केस सामने आने के साथ ही अधिक लोगों की मौत भी हो रही है. इन सबके बीच राज्‍य के अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन की भी कमी देखने को मिल रही है. ऐसे में भारतीय रेलवे की ओर से ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस (Oxygen Express) चलाकर ऑक्‍सीजन के टैंकर भेजे जा रहे हैं. इसी के तहत भारतीय रेलवे की ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस के जरिये राज्‍य में ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की जा रही है.
सोमवार को रेलवे की ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस गुजरात के हापा से करीब 44 टन तरल मेडिकल ऑक्‍सीजन लेकर महाराष्‍ट्र के कलम्बोली में पहुंची.
सेंट्रल रेलवे के पब्लिक रिलेशंस डिपार्टमेंट ने एक बयान में जानकारी दी है कि गुजरात के हापा से रविवार की शाम को ऑक्‍सीजन से भरे तीन टैंकर रवाना हुए थे. ये टैंकर सोमवार को सुबह 11:25 बजे महाराष्‍ट्र के कलम्बोली पहुंचे. बयान में कहा गया है कि इस ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस ने करीब 860 किमी की दूरी तय की. इन टैंकर्स में करीब 44 टन तरल ऑक्‍सीजन थी. ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस सुचारू रूप से चले इसके लिए कलम्बोली गुड्स शेड में जरूरी व्‍यवस्‍थाएं की गई थीं. यह ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस वीरमगम, अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, वसई रोड और भिवंडी रोड से होते हुए कलमबोली पहुंची थी. इसके लिए ग्रीन कॉरीडोर भी तैयार किया गया था.

बता दें कि भारतीय रेलवे ने 25 अप्रैल तक मुंबई से विशाखपट्टनम, नासिक और लखनऊ से बोकारो के लिए ऑक्‍सीजन एक्‍सप्रेस चलाकर 150 टन ऑक्‍सीजन की सप्‍लाई की है.