उत्तर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

मिर्जापुर में ‘मां’ की ममता बनी हत्यारिन; तीन बच्चों को नींद से उठा कुएं में फेंका, पुलिस ने बरामद किया तीनों बच्चों का शव!

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले से दिल दहला देने वाला एक वाकया सामने आया है। यहाँ पति से फोन पर कहासुनी होने के बाद आग बबूला हुई पत्नी ने तीन मासूम बच्चों को ज़िंदा कुएं में फेंक दिया और खुद को आग के हवाले कर लिया। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे परिजनों ने आग बुझाया। आग बुझने के बाद मां ने बताया कि तीनों बच्चों को कुएं में फेंक दिया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों बच्चों का शव बरामद कर कार्रवाई में जुट गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मिर्जापुर जिले के संत नगर थाना क्षेत्र के पचरा गांव में शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे पत्नी चंदा ने अपने पति अमरजीत से फोन पर बात किया। पति मुंबई में रहकर कोल मजदूरी करता है। फोन पर दोनों के बीच बातचीत में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। कहासुनी होने के बाद मासूमों की मां चंदा ने बेटे आकाश (8), बेटी कृति (2) व एक वर्षीय बेटी अनु को पास में मौजूद कुएं में ले जाकर बारी-बारी फेंक दिया। मासूमों को कुएं में फेंकने के बाद पत्नी ने घर में खुद को बंद कर आग लगा ली। आग लगने के बाद लपटें देख और चीख-पुकार सुनकर परिजन समेत पास-पड़ोस के लोग जग गए। किसी तरह से परिजनों ने कुएं में टुल्लू पंप लगाकर आग पर काबू पा लिया।
आग बुझने के बाद घर में बच्चे नहीं मिलने पर परिजनों ने पूछा तो मां ने बताया कि तीनों को कुएं में फेंक दिया है। परिजनों ने कुएं में देखा तो कृति और अन्नू का शव पानी में दिख गया। ग्रामीणों के सहयोग से परिजनों ने दोनों का शव कुएं से बाहर निकाला।

ग्रामीण रह गए भौचक्के!
बताया जा रहा है कि महिला के शोर मचाने के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जुट गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जब तफ्तीश शुरू की तो उसने चौंकाने वाला खुलासा किया। पुलिस को पूछताछ में चंदा ने बताया कि पारिवारिक क्लेश के चलते उसने ही आधी रात को अपने तीनों बच्चों को कुएं में फेंक दिया है। यह सुनकर पुलिस के साथ-साथ ग्रामीणों के भी होश उड़ गए!

मौके पर पहुंची पुलिस ने आकाश के शव को बाहर निकला। दादा, श्यामधर ने बताया कि रात में हम लोग खाना खाने के बाद सोने के लिए चले गए। बेटा अमरजीत दो महीने से मुंबई में रहकर मजदूरी का काम करता है। देर रात बहू से फोन पर बातचीत हुई। क्या बात हुई ये पता नहीं है। बातचीत के बाद बहू ने ये खौफनाक कदम उठा लिया।

मौके पर छानबे विधायक रिंकी कोल ने भी पहुंचकर जायजा लिया। चंदा ने बताया कि दो बच्चे अपने दादा श्यामधर के पास सो रहे थे। आधी रात को चंदा ने एक-एक करके तीनों बच्चों को गहरे कुएं में फेंक दिया। पुलिस ने कुएं से कीर्ति, अनु और आकाश के शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महिला को हिरासत में लेकर पुलिस कर रही है पूछताछ
एसपी नक्सल ओपी सिंह ने बताया कि पारिवारिक कलह के बाद महिला ने अपने तीन मासूमों को कुएं में फेंक दिया है। पुलिस ने आरोपी चंदा को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है।