ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंंबई: शराब प्रेमियों के लिए राहत भरी ख़बर…शरू हुई शराब की होम डिलीवरी

बृहन्मुंबई महानगरपालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल

मुंबई: मुंबई में लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मदिरा प्रेमियों को राहत देते हुए बृहन्मुंबई महानगरपालिका आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने कल एक आदेश जारी कर शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी, लेकिन अभी शराब के काउंटर से शराब बिक्री की इजाजत नहीं होगी. आर्डर मिलने पर दुकान से शराब की होम डिलीवरी की जा सकती है. यहाँ भी शर्त है कि शराब दुकानदार 10 से अधिक डिलीवरी ब्वॉय नहीं रख सकते. बीसीएम ने केवल परमिट धारकों को शराब की डिलीवरी की इजाजत दी है.

मुंबई जीटीबी नगर स्थित ”राज वाइन शॉप”आज से खुला

बीएमसी के आदेश में कहा गया है कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म का उपयोग शराब की दुकानों की ओर से होम डिलीवरी के लिए जा सकता है इससे पहले शहर में शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया था. शराब की दुकानों पर फोन से ऑर्डर दिया जा सकेगा. अधिकारियों के मुताबिक होम डिलीवरी का मकसद शराब की दुकानों पर भीड़ कम करना और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकना है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के बीच जब देश में शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया गया था तो दुकानों पर सोशल डिस्‍टेंसिंग के नियमों का बड़े पैमाने पर उल्‍लंघन हुआ था. मुंबई में कई जगह तो शराब की दुकानों पर लोगों की भारी-भरकम भीड़ एकत्रित हो गई थी. तब भी महानगरपालिका आयुक्त प्रवीण परदेशी ने तत्काल ऐसे ही आदेश जारी कर शराब की दुकानों को बंद करा दिया था.

शराब की दुकानों पर फोन से ऑर्डर दिया जा सकेगा…