ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई एयरपोर्ट पर (DRI) ने जब्त की 33.60 करोड़ का ड्रग्स; साबुन की शक्ल में कोकीन!

मुंबई: मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मुंबई एयरपोर्ट में अदिदि अबाबा से आए एक भारतीय यात्री के पास से 33 करोड़ 60 लाख रुपए की कोकीन जब्त की है. 3360 किलो ड्रग्स वह साबुन की शक्ल में छुपा कर लाया था. डीआरआई अधिकारियों को इस यात्री पर शक हुआ. इसके बाद तलाशी ली गई. जब सामानों की तलाशी ली जा रही थी तब अधिकारियों के हाथ एक साबुन लगा. साबुन की तलाशी ली गई तो सच सामने आया.
दरअसल, तलाशी के दौरान अधिकारियों को एक खोखा मिला. यह खोखा एक साबुन का था. इस कवर में अधिकारियों को एक सफेद रंग का साबुन दिखाई दिया. जब और ठीक तरह से इसकी जांच की गई तो अधिकारियों के हाथ में वैक्स चिपकने लगा. इसके बाद अधिकारियों ने साबुन को घिसना शुरू किया. वैक्स घिसने के बाद अंदर एक साबुन जैसा ही टुकड़ा दिखाई दिया. लेकिन यह साबुन नहीं था.

33 करोड़ 60 लाख की 3360 ग्राम कोकीन जब्त की गई!
डीआरआई अधिकारियों ने बताया कि ठीक तरह से जांच करने पर पता चला कि यह तो साबुन नहीं बल्कि कोकीन है. कोकीन के इस स्टॉक का वजह करने पर यह 3360 ग्राम का निकला. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 33 करोड़ 60 लाख रुपए आंकी गई है. अदिदि अबाबा से आए इस भारतीय यात्री को डीआरआई अधिकारियों ने अरेस्ट कर लिया है.