ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहर

शिवसेना नेता अनिल परब का कथित अवैध कार्यालय ढहाया गया; कहा- अवैध निर्माणों से मेरा कोई संबंध नहीं

मुंबई: मंगलवार को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट के नेता अनिल परब का बांद्रा पूर्व स्थित कथित अवैध कार्यालय ढहा दिया गया है। यह कार्यालय ढहाए जाने के बाद राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है।

जानें- क्या है पूरा मामला?
बांद्रा पूर्व स्थित म्हाडा कालोनी में म्हाडा की इमारत संख्या 57 एवं 58 के बीच कुछ अवैध निर्माण किए गए थे। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने 2 वर्ष पहले ही म्हाडा से शिकायत कर इन अवैध ढांचों को हटाने की मांग की थी।
सोमैया का आरोप था कि ये अवैध ढांचे महाविकास आघाड़ी सरकार में वरिष्ठ मंत्री रहे अनिल परब का कार्यालय है। म्हाडा द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने पर किरीट ने लोकायुक्त से शिकायत की थी। लोकायुक्त ने नवम्बर 2021 में इस अवैध ढांचे को ढहाने के आदेश दिए थे। लोकायुक्त के आदेश में कहा गया था कि अनिल परब ने म्हाडा को पत्र लिखकर सूचित किया है कि इन अवैध निर्माणों से मेरा कोई लेना-देना नहीं है।
अब महाविकास आघाड़ी की सरकार जाने के करीब 7 माह बाद म्हाडा का नोटिस मिलने के बाद इमारत संख्या 57 एवं 58 की सोसाइटियों ने स्वयं ही इस अवैध निर्माण को ढहा दिया। अवैध निर्माण ढहाए जाने के बाद अनिल परब ने कहा है कि किरीट सोमैया मुझे बदनाम करने के लिए झूठे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने किरीट सोमैया को आरोप साबित करने की चुनौती दी है। परब ने सोमैया के दावों को खारिज करते हुए उन्हें गरीब मराठियों के हितों के विरुद्ध काम करने वाला बताया है।