ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई की नई महापौर किशोरी पेडनेकर ने संभाला पदभार, मिलने पहुंचे उद्धव और आदित्य ठाकरे

मुंबई: मुंबई की नई महापौर किशोरी पेडणेकर ने शुक्रवार को अपना पदभार संभाल लिया। बीएमसी की 77वीं मेयर के रूप में उनका निर्विरोध निर्वाचन हुआ है। किशोरी से मिलने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे पहुंचे।
बता दें कि इस बार बीजेपी, कांग्रेस और एनसीपी में से किसी ने भी अपना उम्मीदार नहीं उतारा था जिसके चलते शिवसेना की नगरसेविका किशोरी पेडणेकर निर्विरोध चुनी गईं।
तेज-तर्रार वक्ता किशोरी पेडणेकर लोअर परेल इलाके से नगरसेविका चुनी गईं हैं। बीएमसी में यह उनका तीसरा कार्यकाल है। आक्रामक शैली के आलावा किशोरी हंसमुख स्वभाव के लिए पहचानी जाती हैं। अपना पदभार संभालने के साथ ही उन्होंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। किशोरी के अलावा डेप्युटी मेयर के पद के लिए शिवसेना के सुहास वाडकरांड चुने गए।

मुंबई को साफ-सुथरा रखें: महापौर
किशोरी पेडणेकर ने इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान शुरू किया था। हमें भी इसका हिस्सा बनना चाहिए। हमें भी मुंबई को सबकी सहभागिता से मुंबई को साफ रखना चाहिए। बीएमसी में 227 सीटें हैं जिसमें से शिवसेना के पास 94 कॉर्पोरेटर हैं, जबकि बीजेपी के 83, कांग्रेस के 29 और एनसीपी के 8 हैं।