Uncategorisedब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर को जान से मारने की धमकी!

मुंबई: मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर को 9 दिसंबर की शाम को उनके आवास पर एक पत्र में जान से मारने की धमकी मिली है। महापौर ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पत्र मराठी में लिखा गया था और उसमें उनके परिवार को भी जान से मारने की धमकी दी गई है। शुक्रवार को यह जानकारी महापौर कार्यालय ने दी।

बता दें कि महापौर किशोरी पेडनेकर ने भाजपा विधायक आशीष शेलार के खिलाफ दो दिन पहले ही पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। वहीं अब महापौर ने कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। किशोरी पेडनेकर ने कहा कि वर्ली स्थित घर पर उनको और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी भरी चिट्ठी भेजी गई है।
महापौर ने कहा कि चिट्ठी में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। उन्होंने धमकी भरी चिट्ठी के बारे में बताया, ‘मेरे दादा’ को किसी भी तरह से परेशान मत करो। यदि उनको परेशान किया, तो (हम) आपको और आपके बेटे को मार डालेंगे।

बुधवार को पेडनेकर ने विधायक शेलार पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मुंबई पुलिस से संपर्क किया था। पेडनेकर ने मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी कि शेलार ने आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया है। भाजपा नेता के खिलाफ आईपीसी की धारा 354(ए) (द्विअर्थी टिप्पणी करना) और 509 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले शब्द या भाव-भंगिमा का इस्तेमाल) के तहत मामला दर्ज किया गया है।
आशीष शेलार ने पिछले हफ्ते वर्ली में एक सिलेंडर ब्लास्ट के पीड़ितों तक पहुंचने में कथित देरी को लेकर महापौर पर निशाना साधा था। शेलार ने निशाना साधते हुए कहा था कि क्या पेडनेकर ’72 घंटे से सो रही थीं’। वहीं, भाजपा नेता के बयान के बाद राज्य में सियासत गरमाने लगी थी। सत्ताधारी दल के नेताओं ने शेलार पर इसको लेकर निशाना साधा था। पूरे मामले पर भाजपा विधायक शेलार ने सफाई देते हुए कहा था कि मुंबई की मुंबई के बारे में की गईं उनकी टिप्पणियों को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। जबकि, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि आशीष शेलार के बयान का गलत मतलब निकाला गया। फडणवीस ने कहा कि कोई भी भाजपा नेता किसी महिला के खिलाफ अभद्र टिप्पणी नहीं कर सकता है।

इससे पहले मुंबई में गत नवंबर में एक टेलीफोन काल से हड़कंप मच गया था। आनन-फानन में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत कर दी गई थी। हालांकि कालर से संपर्क किया गया तब जाकर पता चला कि मानसिक तौर पर अस्वस्थ शख्स को इस तरह धमकी भरे फोन काल करने की आदत है।
दरअसल, बांद्रा रेलवे पुलिस स्टेशन में विस्फोट से हमले को लेकर फोन आया, जिसकी जानकारी पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने बताया कि कालर दुबई में अपनी मां के साथ रहता है और उसकी दिमागी हालत ठीक नहीं है।

गौरतलब है कि मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले की तारीख करीब आने के साथ ही हर तरफ चाक-चौबंद व्यवस्था है। इसी क्रम में विस्फोट की धमकी को लेकर मुंबई पुलिस काफी अलर्ट है।रेलवे पुलिस आयुक्त कैसर खालिद ने बताया कि सभी एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।
बता दें कि पिछले सप्ताह इस शख्स ने गुजरात के गांधी धाम में अधिकारी को फोन किया था और ऐसी ही सूचना दी थी। आयुक्त कैसर खालिद ने आगे बताया कि इस शख्स के रिश्तेदार की ओर से यह पुष्टि की गई है कि उसे इस तरह फोन कर ऐसी सूचनाएं देने की आदत है। इससे पहले पहले ही हरियाणा के अंबाला और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशनों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। खुद को लश्कर-ए-तैयबा का सदस्य बताने वाले सिरफिरे ने अंबाला रेलवे डीआरएम को पत्र भेजकर 26/11 की बरसी पर ही विस्फोट करने की धमकी दी थी। वहीं उत्तर प्रदेश के मेरठ में दो सप्ताह पहले नौ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी वाला पत्र भी भेजा गया था। इस पत्र में भी लश्कर-ए-तैयबा की तरफ से धमकी देते हुए मुंबई के 26/11 हमले का ही जिक्र किया गया था।