ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई के कूपर अस्पताल में मरीज की मौत के बाद फूटा परिजनों का गुस्‍सा, जमकर मचाया हंगामा!

मुंबई: मुंबई के कूपर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती एक मरीज की मौत हो गयी, जिसके बाद उसके परिजनों ने अस्‍पताल में जमकर हंगामा मचाया। ये घटना 19 जून की है। परिजनों का आरोप है कि मरीज को इंजेक्शन लगाया गया जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। अस्पताल में बनाए गए हंगामे के वीडियो में, उत्तेजित परिवार के सदस्यों को मेडिकल स्टाफ को ड्यूटी पर परेशान करते और गाली देते देखा जा सकता है।

बृहन्मुम्बई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मंगलवार को अस्पताल प्रशासन का बचाव किया और मृतक के परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया। मरीज का उपचार आइसीएमआर गाइडलाइन के अनुसार किया जा रहा था, उसकी हालत देख उसे अस्‍पताल में तुरंत भर्ती किया गया था। बीएमसी का कहना है कि मरीज के मुंह से खून बह रहा था इसलिए उसे तुरंत प्राथमिक चिकित्‍सा दी गयी थी। मरीज में निमोनिया के लक्षण दिख रहे थे, हालांकि निमोनिया और कोविड-19 के लक्षण काफी मिलते-जुलते होते हैं। ऐसे में मरीज की मौत की वजह को निमोनिया और कोरोना संदिग्‍ध बताकर रजिस्‍टर्ड किया गया है।

गौरतलब है कि बीते दिनों इसी तरह का एक वाक्‍या घाटकोपर के एक अस्‍पताल में भी हुआ था अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती एक महिला की मौत के बाद उसके परिजनों ने जमकर हंगामा मचाया। परिजनों का आरोप था कि डॉक्‍टरों की लापरवाही के कारण महिला (40) की मौत हुई है। ये महिला पिछले एक सप्‍ताह से अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती थी। लेकिन अचानक इसकी तबीयत इतनी बिगड़ गयी की उसकी मौत हो गयी।