ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई के शिपिंग कर्मचारी का अपहरण,1 घंटे में पुलिस ने कराया मुक्त, सामान बरामद, 5 बदमाश गिरफ्तार

अलवर: जयपुर से मुंबई के एक शिपिंग कम्पनी के कर्मचारी को अपहरणकर्ताओं द्वारा बंधक बनाए जाने के मामले में अरावली विहार एवं एमआईए थाना पुलिस तथा डीएसटी की विशेष टीम ने तत्परता दिखते हुए महज एक घंटे में कर्मचारी को मुक्त करवाकर 5 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी वसीम गैंग का मुखिया है, जो यूपी के मथुरा जिले का रहने वाला है। जिसने मुंबई निवासी शिपिंग कम्पनी के कर्मचारी विकास गुप्ता को फोन पर सस्ते दामों में काली मिर्च बेचने का झांसा दिया। उसके बाद कर्मचारी को जयपुर बुलाकर वसीन ने अपने अन्य दो साथियों को कार लेकर कर्मचारी को जयपुर भेजा। अपनी बातों में फंसाकर एमआईए क्षेत्र के केसरोली फोर्ट को जाने वाले रोड पर जंगल में बने एक मकान में लाकर बंधक बना लिया। जहां उसने अपने अन्य साथियों को बुला लिया और हथियार दिखाकर कम्पनी के कर्मचारी का कीमती सामान लूट लिया और उसे छोडऩे के एवज में 10 लाख रूपए की फिरौती की मांग की। मामले में गोविंदगढ़ नसवारी निवासी शैकल, बरसाना हथियाका निवासी रासिद, नगर के मुण्डोती निवासी राजेंद्र, बरसाना हथियाका निवासी वसीम व साहुन को गिरफ्तार किया है। अभी दो आरोपी लियाकत व शहरून फरार है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से सोने की चैन, सोने का पैण्डल, आईफोन, एटीएम कार्ड व हाथ की घड़ी बरामद की है।

मोबाइल लोकेशन से हुए बदमाश ट्रेस
पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि बदमाशों की मोबाइल लोकेशन से उनका पता चला। इसके बाद अलवर के तीन से चार थानों की पुलिस ने मकान को चारों तरफ घिरा में कई घंटे की मशक्कत के बाद पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में इस गैंग के दो अन्य आरोपी अभी फरार चल रहे हैं, उनको भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। सभी बदमाशों का पुराना रिकॉर्ड तलाशा जा रहा है। इन बदमाशों से कई बड़ी घटनाओं के खुलासे होने की उम्मीद है। उनका पुराना क्राइम रिकॉर्ड भी चेक किया जा रहा है। बड़े ही शातिर तरह से इन लोगों ने घटना को अंजाम दिया। साथ ही अलवर पुलिस ने मुंबई पुलिस से भी संपर्क साधा है।