ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई…जब सीढ़ी छूते ही जल उठा फुटपाथ पर खिलौने बेचने वाला 12 साल का गरीब मासूम!

मुंबई: मुंबई में दर्दनाक हादसा हुआ। यहां 12 साल के मासूम की करंट लगने से मौत हो गई। दरअसल, सड़क पर एक सीढ़ी रखी हुई थी, जो कि बिजली के तारों को छू रही थी। बच्चे ने सीढ़ी का पकड़ा तो जोरदार झटके के साथ उसे करंट लगा और उसका शरीर जल उठा। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया!
मिली जानकारी के मुताबिक, यह बच्चा फुटपाथ पर खिलौने बेचता था। घटना सोमवार सुबह करीब नौ बजे ऐरोली के सेक्टर 7 में शिव शंकर प्लाजा के पास हुई। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। रबाले पुलिस थाने के अनुसार, मृत बच्चे की अभी पहचान नहीं हो सकी है। माना जा रहा है कि वह फुटपाथ पर ही रहता था। घटना के वीडियो के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर बालक का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

बच्चे के माँ-बाप का पता नहीं
योगेश गावड़े ने बताया, मृतक के परिवार का कोई पता नहीं चला है। हम उसकी तलाश कर रहे हैं। यह भी जांच की जा रही है की लोहे की इतनी बड़ी सीढ़ी वहां क्यों रखी गई थी। अगर इसमें किसी की लापरवाही हुई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस उसके स्वजनों की तलाश कर रही है। क्षेत्र में इतनी बड़ी सीढ़ी क्यों व किसने रखी थी यह भी जांच की जा रही है। यदि किसी की लापरवाही मिली तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

फुटपाथ पर खिलौने बेचता था बच्चा
क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता बापू पोल ने बताया कि हादसे में जान गंवाने वाला बच्चा फुटपाथ पर खिलौने बेचता था। जिस किसी व्यक्ति ने इतनी बड़ी सीढ़ी इस ढंग से रखी जिससे मासूम करंट का शिकार हो गया, यह बड़ी लापरवाही है। बापू ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। उन्होंने मांग की कि दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

बिजली कंपनी ने यह कह कर झाड़ा पल्ला
मुंबई में इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई करने वाली एमएसईडीसीएल ने घटना के बारे में बयान जारी कर सफाई दी है। कंपनी ने कहा कि दिवा फीडर पर एक दुकान के सामने रखी सीढ़ी को किसी ने धकेल कर बिजली के तारों से सटा दिया था। उस वक्त तारों में 11 केवी का करंट था। पीड़ित बच्चे ने सीढ़ी के पाइप को पकड़ था, जिसे वह करंट की चपेट में आ गया। उसने चप्पल भी नहीं पहन रखी थी।