ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए BMC के सभी अस्पतालों में 24 घंटे OPD चालू रखने का आदेश

मुंबई: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीएमसी ने सभी अस्पतालों में 24 घंटे सर्दी, खांसी और बुखार की ओपीडी चालू रखने का निर्णय लिया है। इसके लिए अस्पतालों को अलग से ओपीडी चलानी है और दूसरी बीमारियों के मरीजों को इनसे दूर रखना है। केईएम, सायन और नायर अस्पताल में इसकी शुरुआत भी हो चुकी थी।
कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के प्रसार को कम करने के लिए बीएमसी अस्पतालों से भीड़ कम करने पर फोकस कर रही है। वहीं, इसके संदिग्ध मरीजों के लिए कस्तूरबा में चल रही ओपीडी से भार कम करने के लिए सभी अस्पतालों में बुखार, सर्दी और खांसी की ओपीडी शुरू हो रही है। देर रात बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेशी की ओर से जारी अस्पतालों के निर्देश के अनुसार, बीएमसी के सभी अस्पतालों को 24 घंटे सर्दी, खांसी और बुखार की ओपीडी चालू रखनी है। वहीं, ऐसे मरीज जिन्हें विशेष केयर की जरूरत नहीं है, उन्हें अस्पताल से तत्काल डिस्चार्ज करने को कहा गया है।
केईएम अस्पताल के डीन डॉ. हेमंत देशमुख ने कहा कि शनिवार से हमने अस्पताल में अलग से सर्दी खांसी और बुखार की ओपीडी शुरू कर दी है। यह ओपीडी 24 घंटे चालू रहेगी। जहां कभी भी लोग आकर बुखार या जुकाम से संबंधित समस्याओं पर परामर्श ले सकेंगे। सायन हॉस्पिटल के डीन डर मोहन जोशी ने भी बताया कि उनके अस्पताल में भी ओपीडी शुरू कर दी गई है और यहां बैठने वाले डॉक्टरों को सभी जरूरी उपकरण और सुरक्षा से जुड़ी चीजें उपलब्ध करा दी गई हैं।