ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई: डिब्बा वाला एसोसिएशन के अध्यक्ष तलेकर धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार

मुंबई: ‘मुंबई डब्बा वाला एसोसिएशन’ के अध्यक्ष सुभाष तलेकर को घाटकोपर पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। तलेकर को उनके पुणे जिले में स्थित घर से सोमवार देर रात गिरफ्तार किया गया। मंगलवार को पुलिस उन्हें मुंबई लाई। डिब्बे वालों के एक संगठन ने ही तलेकर के खिलाफ शिकायत की थी। तलेकर के खिलाफ फरवरी 2020 में शिकायत की गई थी।
दरअसल, तलेकर मुंबई जीवन वाहतुक मंडल के प्रवक्ता थे। उसके ही 60 सदस्यों के साथ ही ठगी का आरोप तलेकर पर है। शिकायत के मुताबिक तलेकर और संगठन के ऑफिस के दो और कर्मचारियों ने डब्बा वालों को दुपहिया वाहन देने के नाम पर वित्तीय संस्थानों से उनके नाम पर 6 लाख 78 हजार रुपए से ज्यादा कर्ज ले लिए लेकिन उन्हें दोपहिया नहीं दिया गया।
बाद में दुपहिया कंपनी और वित्तीय संस्थानों से कर्ज वापसी के लिए फोन आने लगे तो डिब्बा वालों को ठगी की जानकारी हुई। दरअसल साल 2015 में साइकल से डिब्बा पहुंचाने वाले डिब्बावालों को मुफ्त दुपहिया दिलाने का वादा कर तलेकर ने उनसे कुछ फार्म भराए थे और कागजात लिए थे। इन्हीं कागजात का इस्तेमाल कर डिब्बावालों के नाम कर्ज ले लिए गए। जानकारी मिलने के बाद डिब्बावालों की ओर से घाटकोपर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई जिसके आधार पर तलेकर और दूसरे आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। मामले में पुलिस विठ्ठल सावंत नाम के भी एक आरोपी की तलाश कर रही है। धोखाधड़ी सामने आने के बाद तलेकर को पद से हटा दिया गया तो उन्होंने मुंबई डिब्बावाला एसोसिएशन बनाई और उसके अध्यक्ष बन गए।