ब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: नहीं रहे मशहूर लेखक सागर सरहदी, 88 साल की उम्र में ली अंतिम सांस!

मुंबई: हिन्दी सिनेमा के दिग्गज पटकथा लेखक और संवाद लेखक साथ ही फेमस निर्देशक सागर सरहदी का आज निधन हो गया है. सागर को फिल्म जगत का नायाब लेखक माना जाता है. पिछले कुछ दिनों से लेखक ने खाना-पीना लगभग छोड़ ही दिया था. खबर के अनुसार, मुंबई में अपने घर पर उनका निधन हुआ है.
सागर सरहदी 88 साल के थे. सागर सरहदी ने अपने करियर में ‘कभी-कभी’, ‘चांदनी’ और ‘सिलसिला’ जैसी सुपरहिट फिल्मों के जरिए फैंस के बीच गहरी छाप छोड़ी थी. एक लंबी बीमारी के बाद लेखक का रविवार देर रात को निधन हो गया.

फिल्म कभी कभी से मिली थी पहचान
बता दें कि सागर सरहदी को यश चोपड़ा की फिल्म ‘कभी कभी’ से करियर में सही पहचान मिली थी . इस फिल्म के बाद फिर उन्होंने करियर में कभी पीछे पलटकर नहीं देखा था.
इतना ही नहीं फैंस को बता दें कि उन्होंने फेमस फिल्म बाजार से डायरेक्शन के करियर में डेब्यू किया था. इस फिल्म में स्मिता पाटिल, फारुख शेख और नसीरुद्दीन शाह हैं. वह फिल्म के निर्माता, निर्देशक और राइटर तीनों थे, फिल्म को क्रिटिक्स लेवल पर काफी पसंद किया था.
उन्होंने फिल्म नूरी, सिलसिला , चांदनी , रंग, जिंदगी , कर्मयोगी, कहो ना प्यार है, कारोबार, बाजार और चौसर जैसी हिट फिल्मों की स्क्रीप्ट लिखी थीं. लेखक के निधन से फैंस काफी दुखी हुए हैं.