ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिशहर और राज्य

मुंबई: भाजपा नेता किरीट सोमैया का दावा- रश्मी ठाकरे और नाईक परिवार के बीच हुआ था जमीन का सौदा!

मुंबई: भाजपा के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मी ठाकरे और आत्महत्या करने वाले इंटीरियर डेकोरेटर अन्वय नाईक परिवार के बीच जमीन के लेनदेन का सौदा हुआ है। साथ ही शिवसेना विधायक रविंद्र वायकर की पत्नी मनीषा वायकर भी इस सौदे में शामिल थीं। इससे जुड़े सबूत रायगढ़ के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को भेजते हुए सोमैया ने सवाल किया है कि क्या इसी के चलते अर्णब गोस्वामी को निशाना बनाया जा रहा है।
बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में किरीट सोमैया ने कहा कि रश्मी ठाकरे और मनीषा वायकर ने रायगढ जिले के मुरुड में स्थित कोरलाई में अन्वय और अक्षता नाईक से जमीन के कई टुकड़े खरीदें हैं। मार्च 2014 में 2 करोड़ 20 लाख रुपए में यह सौदा हुआ है। सोमैया ने सवाल किया कि क्या अर्णब को निशाना बनाने के पीछे यही वजह है? उन्होंने इस सौदे की जांच की भी मांग की है। सोमैया ने कहा कि इस जमीन से दो किलोमीटर दूरी पर ही मेरी ससुराल है इसलिए मुझे इसकी अहमियत पता है।
पूर्व सांसद सौमैया ने सवाल किया कि इस परिसर में ठाकरे परिवार ने कितनी जमीन ली और इसकी वजह क्या है। सोमैया ने कहा कि जमीन का सातबारा संयुक्त है। नाईक परिवार के बारे में हम समझ सकते हैं लेकिन ठाकरे और वायकर परिवार ने मिलकर सौदा किया है। ये दोनों एक साथ कैसे हैं। सौमैया ने कहा कि अर्णब मामले में सरकार ने जो तत्परता दिखाई है उसकी वजह सामने आनी चाहिए।

किसी भी जांच के लिए तैयार
आरोपों पर जवाब देते हुए शिवसेना विधायक रविंद्र वायकर ने कहा कि किरीट सोमैया के आरोपों में दम नहीं है। कोई भी किसी के भी साथ जमीन की खरीद फरोख्त करने के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने कहा कि ठाकरे और नाईक परिवार के बीच कोई संबंध नहीं है। नाईक परिवार से मेरे संबंध हैं। वायकर ने कहा कि इस सौदे को लेकर कोई जानकारी नहीं छिपाई गई है। आयकर विभाग से लेकर चुनाव आयोग तक इसकी जानकारी दी गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि अर्णब मामले से ध्यान हटाने के लिए भाजपा इस तरह के ड्रामे कर रही है।