ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई: मरीन ड्राइव घूमने जा रहे युवकों के लिए कार बन गई ‘काल’; डिवाइडर से टकराई, लगी आग, दो सगे भाइयों की मौत!

मुंबई: मुंबई में सायन अस्पताल के नजदीक गंगा विहार होटल के पास दादर की तरफ जा रही एक तेज रफ्तार ( I20, MH 46 N 0732) कार सड़क की डिवाइडर से टकरा गई। देखते ही देखते कार में भीषण आग लग गई। जिससे कार में सवार दो लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। हादसे के दौरान केवल 3 लोग ही कार से बाहर निकल पाए, जबकि 2 लोगों की आग में जलने की वजह से मौत हो गई। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और दमकल विभाग की टीम पहुंची। घटना आज सुबह 5 बजे के करीब घटी।

एक पुलिस अधिकारी ने इस हादसे को लेकर बताया कि कार सवार सभी लोग मानखुर्द इलाके के अणुशक्ति नगर के रहने वाले हैं और ये लोग रविवार के दिन घाटकोपर में एक पार्टी में गए थे, जिसके बाद आज ये सभी मरीन ड्राइव घूमने जा रहे थे, तभी ये हादसा हुआ। अधिकारी ने बताया कि हादसे में मारे गए और बचाए गए सभी युवकों की उम्र 18-25 वर्ष के बीच है। उन्होंने कहा कि घटना के वक्त कार की रफ्तार काफी तेज थी। इस दौरान चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया और कार डिवाइडर से टकरा गई। कार सीएनजी से चलने वाली थी। जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक कार में आग लग गई थी। हादसे में दो सगे भाई बाघेला ब्रदर्स की तत्काल मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि कार में बैठे तीन लोगों को आसपास के ही लोगों ने जैसे-तैसे बाहर निकाल लिया। इस हादसे के दौरान कार के पीछे का दरवाजा लॉक हो गया, जहां दो युवक बैठे हुए थे। उन दोनों युवकों की कार में जलने से ही मौत हो गई। वहीं कार में बैठे तीन अन्य लोगों को आसपास के लोगों ने बचा लिया है।

File Photo

पुलिस के मुताबिक, मृतकों की पहचान अजय मूलजी वाघेला (21) और प्रविण वाघेला (18) के रूप में हुई है। बता दें कि घायलों में से 19 वर्षीय हर्ष कदम 70 प्रतिशत तक झुलस गया, जिसका उपचार सायन अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में किया जा रहा है। वहीं 25 वर्षीय रितेश भोईर की हालत अब स्थिर है, जबकि 33 वर्षीय कुणाल अत्रे को वार्ड में भर्ती कराया गया है, जहां इलाज जारी है। इस बाबत (ADR no. 49/23, 50/23) दर्ज कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।