ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार के मालिक की मौत! लाश बरामद, जांच में जुटी पुलिस…

मुंबई: देश के जाने-माने मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी धमकी मामले में पुलिस ने जिस स्कॉर्पियो मालिक मनसुख हिरेन से पूछताछ की थी उनकी लाश मुंब्रा इलाके की खाड़ी से बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक, जिस स्कॉर्पियो में विस्फोटक और धमकी भरा पत्र मिला था। उसके मालिक की लाश मुंब्रा इलाके की खाड़ी से बरामद हुआ है। पुलिस के मुताबिक, शव को सुबह तकरीबन 10:25 पर खाड़ी से बाहर निकाला गया। स्कॉर्पियो के मालिक मनसुख हिरेन के गुमशुदगी की शिकायत नौपाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई थी।
इस मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के अलावा एनआईए की टीम भी कर रही थी। फिलहाल विधानसभा में इस मुद्दे पर पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को तलब किया गया है। वहीं आदित्य ठाकरे से जब इस बारे में सवाल पूछा गया कि क्या इस मामले की जांच अब एनआईए को सौंपी जाएगी? तो उनका कहना था कि नियम के मुताबिक, यदि एनआईए इस मामले की जांच को अपने पास लेना चाहती है, तो वह ले सकती है। हालांकि इस मामले पर गृहमंत्री का बोलना ही उचित रहेगा।

स्विमिंग सिखाते थे मनसुख
मनसुख हिरेन के परिजनों और पड़ोसियों की बात पर यकीन करें तो मनसुख इमारत के बच्चों को तैरना सिखाते थे। परिवार ने कहा वह आत्महत्या नहीं कर सकते, उनकी आखरी लोकेशन बीती रात विरार इलाके की थी। परिवार ने कहा है यह सुसाइड नहीं है।

खबर के अनुसार, ऐरोली में स्कार्पियों का स्टेयरिंग जाम हो गया था। तब ऐरोली ब्रिज से लेफ्ट में ड्रॉप करके गाड़ी वहीँ खड़ी कर दिया था। स्कॉर्पियो गाड़ी मिलने की खबर मिलते ही गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन ने खुद सामने आकर पुलिस स्टेशन में अपनी हाजिरी लगाई थी और घटना से पहले ही उनकी गाड़ी की चोरी होने की बात बताई थी। विक्रोली पुलिस स्टेशन में कंप्लेंट भी दर्ज करवाई थी।
मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उनसे विस्तार से पूछताछ की थी। इसके बाद आज (शुक्रवार,5 मार्च) को सुबह उनका शव मुंबई की मुंब्रा खाड़ी से बरामद हुआ है। इससे इस पूरे प्रकरण की गुत्थियां और उलझ गई हैं। पुलिस जांच में जुट गई है कि मनसुख हिरेन का कत्ल किया गया है या वाकई में उन्होंने आत्महत्या की है?

बीजेपी ने की जांच की मांग
वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस केस की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानी एनआईए को सौंपे जाने की मांग की है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कार में धमकी भरे पत्र को लेकर तमाम सवाल खड़े किए गए हैं।
दूसरी ओर विधायक व बीजेपी नेता राम कदम ने कहां है कि पुलिस ने जिस तरह से इस मामले को भी आत्महत्या का रंग देना शुरू किया है वह बिल्कुल गलत है इस मामले की गहराई से जांच होनी चाहिए।

ये है मामला
गौरतलब है कि पिछले दिनों मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के आलीशान घर ‘एंटीलिया’ के बाहर संदिग्ध अवस्था में मिली स्कॉर्पियो कार में कुछ वाहनों की फर्जी नंबर प्लेट, 20 जिलेटिन की छड़े और एक धमकी भरा पत्र भी बरामद किया था। अब स्कॉर्पियो के मालिक हिरेन मनसुख की डेड बॉडी मिली है, जिसके बाद मुंबई पुलिस में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि मनसुख ने कथित तौर पर कलवा क्रीक में कूदकर सुसाइड कर लिया। घटना की सूचना मिलने पर नौपाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने बताया कि केस प्रथम दृष्टया सुसाइड का ही लग रहा है।

मुकेश अंबानी के घर पर पुलिस बल तैनात
इस घटना के बाद मुकेश अंबानी के घर पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। मामले की जांच फिलहाल मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है। हालांकि, वारदात को किस संगठन ने अंजाम दिया अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस इस केस की तह तक जाने के लिए पूरी कोशिश में जुटी है।