ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई उपनगरमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई में कोरोना से जिंदगी का जंग हारा पुलिसकर्मी

अब तक महाराष्ट्र में 96 पुलिसकर्मी संक्रमित

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से पुलिस विभाग में पहली मौत का मामला सामने आया है। पुलिस कांस्टेबल चंद्रकांत पेंडुरकर (57) की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई है।
चंद्रकांत पेंडुरकर की पोस्टिंग वकोला पुलिस स्टेशन में हुई थी। वकोला कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित इलाकों में से एक है। मृत पुलिसकर्मी के परिवार में पत्नी और दो बच्चे हैं।
स्वास्थ्य और पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के लगातार केस सामने आ रहे हैं। फ्रंटफुट पर काम कर रहे पुलिस के जवान कोरोना संक्रमण की चपेट में आसानी से आ जा रहे हैं। महाराष्ट्र पुलिस के जवान कोरोना वायरस से अन्य राज्यों की तुलना में सबसे ज्यादा संक्रमित हैं।
कोरोना वायरस से संक्रमित हुए पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 96 हो गई है। संक्रमित लोगों में जहां 15 पुलिस अधिकारी हैं, वहीं 81 पुलिस कांस्टेबल कोरोना से संक्रमित हैं। पुलिसकर्मियों के संक्रमण से ठीक होने के भी मामले सामने आए हैं। अब तक कोविड-19 संक्रमण से 7 पुलिसकर्मी ठीक भी हो चुके हैं।
गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 6,817 हो गई है। 957 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। राज्य में 301 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मौत के आंकड़े भी महाराष्ट्र में ही सबसे ज्यादा हैं। लॉकडाउन और सीलिंग के बाद भी महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं।

मुंबई के सबसे बड़े स्लम धारावी में कोरोनावायरस का कहर अब भी जारी है। पिछले 24 घंटों में यहां 21 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा 241 हो गया है। धारावी में इस वायरस के संक्रमण से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कोरोनावायरस से अब तक 779 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 24942 हो गई है। अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो कोरोना के 1490 नए मामले सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हुई है। 24 घंटे में अब तक सबसे ज्यादा मौत के मामले सामने आए हैं। हालांकि, इस खतरनाक बीमारी से अब तक 5210 मरीज ठीक को चुके हैं।