ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मुंबई में गरजे देवेंद्र, उद्धव ठाकरे पर साधा जमकर निशाना; सीएम की रैली को बताया लॉफ्टर शो!

मुंबई,(राजेश जायसवाल): रविवार की शाम मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को मैदान में ‘हिंदी भाषी महासंकल्प सभा’ को सम्बोधित करते हुए पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री और श‍िवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे द्वारा लगाए आरोप और उनके सवालों के जवाब द‍िए। देवेंद्र फडणवीस ने कहा क‍ि उद्धव की सभा को ‘मास्टर सभा’ कहा जा रहा था, लेकिन उनका भाषण सुनने के बाद समझ में आया कि यह ‘मास्टर सभा’ नहीं ‘लॉफ्टर सभा’ थी। कल हमको लगा कि कुछ तेजस्वी सुनने को मिलेगा, कुछ अलग सुनने मिलेगा, लेकिन लॉफ्टर सभा थी।
हिंदीभाषियों के करीबी माने जाने वाले भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे की शन‍िवार को बीकेसी में हुई रैली पर कहा क‍ि कल की सभा कौरव की सभा थी, आज की यह सभा पांडवों की सभा है। फडणवीस ने आगे कहा कि उद्धव देश के पहले मुख्यमंत्री होंगे, जिन्होंने 2 सालों में एक भी सभा राज्य के विकास के लिए नहीं लिया। हिंदूहृदयसम्राट शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ने भी नहीं सोचा होगा क‍ि उनके पुत्र के कार्यकाल में ‘हनुमान चालीसा’ पढ़ना गुनाह होगा और औरंगजेब के कब्र पर शीश झुकाने वाला राजशिष्टाचार की बात होगी! उन्होंने कहा कि अभी हमने हनुमान चालीसा का पाठ किया। उसकी मात्र दो लाईने उद्धव ठाकरे को समझ में आयी होगी।
राम दुआरे तुम रखवारे, होत न आज्ञा बिनु ‘पैसा रे’।
इसलिए यशवंत ज़ाधव की प्रॉपर्टी 36 से 53 हुई है।

उद्धव ठाकरे को शर्म आनी चाहिए
उद्धव ठाकरे पर करारा हमला बोलते हुए भाजपा नेता ने कहा क‍ि संभाजी राजे की हत्या करने वाला औरंगजेब की कब्र पर ओवैसी शीश झुकाता है। उद्धव ठाकरे को शर्म आनी चाहिए, चुल्‍लूभर पानी में डूब मरना चाहिए। जो शिवाजी का नाम लेते थे उन्होंने अपनी तलवार म्‍यान में रख दी लेकिन हम अपनी तलवारों से हिंदुत्व की लड़ाई लड़ेंगे।

आंदोलन में तुम्हारा एक भी नेता नहीं था
अयोध्‍या में व‍िवाद‍ित बाबरी ढांचा ग‍िराने और बीजेपी के क‍िसी नेता के न जाने को लेकर उद्धव ठाकरे के आरोप पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा क‍ि जब मैंने कहा कि राम आंदोलन में तुम्हारा एक भी नेता नहीं था तो इन्हें कितनी मिर्ची लगी। उद्धव जी मैं जुलाई में नगरसेवक बना। अगस्त में एडवोकेट बना और यही देवेंद्र फडणवीस राम आंदोलन में गया था। देवेंद्र फडणवीस सिर्फ आंदोलन में नहीं गया था बल्कि बदायूं की जेल में भी था। उसी बदायूं जेल में हम इंतजार करते थे क‍ि कोई शिवसैनिक आएगा लेकिन कोई शिवसैनिक नहीं आया!

कार्यक्रम में विधायक प्रवीण दरेकर, आशीष शेलार, मंगल प्रभात लोढा, सांसद गोपाल शेट्टी, सांसद मनोज कोटक, अतुल भातखळकर, प्रसाद लाड, कैप्टन तमिल सेल्वम, राजहंस सिंह, अमित साटम, मिहिर कोटेचा, मनीषाताई चौधरी, विद्याताई ठाकुर, भारतीताई लव्हेकर सहित तमाम नेतागण उपस्थित थे।

भाजपा नेताओं ने किया ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ
पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और अन्य भाजपा नेताओं ने रविवार को मुंबई के गोरेगांव में ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ किया। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा ने शनिवार को अपने विधायक पति रवि राणा व समर्थकों के साथ दिल्ली के कनाट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया था। उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र पर शिवसेना के रूप में मंडरा रहे सबसे बड़े खतरे को टालने के लिए प्रार्थना करने के लिए आई हैं।
नवनीत राणा नार्थ एवेन्यू स्थित आवास से पति व समर्थकों के साथ पैदल ही हनुमान मंदिर तक पहुंचीं। मंदिर के बाहर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र पर मंडरा रहा सबसे बड़ा खतरा हैं। मैं महाराष्ट्र को इस खतरे से मुक्ति दिलाने की प्रार्थना करने के लिए आई हूं। राणा दंपती ने मंदिर में आरती भी की। नवनीत राणा ने शिवसेना पर सत्ता के मोह में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस से हाथ मिलाकर हिंदुत्व को त्याग देने का आरोप लगाया।