दिल्लीदेश दुनियाब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्रमुंबई शहरशहर और राज्य

मुंबई: गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला का रिश्तेदार 1 करोड़ का हफ्ता मांगने के आरोप में गिरफ्तार, जारी हुआ था लुकआउट नोटिस

मुंबई: रविवार को एजाज लकड़ावाला के रिश्तेदार नदीम अब्दुल सत्तार को मुंबई क्राइम ब्रांच के हफ्ता निरोधक प्रकोष्ठ ने गिरफ्तार किया है।
सीनियर इंस्पेक्टर अजय सावंत ने बताया कि छह जनवरी को मुंबई के एक बड़े व्यापारी ने एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें उसने बताया था कि उससे एक करोड़ का हफ्ता मांगा जा रहा है। उसी केस में हमने एजाज को 8 जनवरी को पटना से गिरफ्तार किया था।

नदीम के खिलाफ एयरपोर्ट पर जारी था लुकआउट नोटिस
एजाज से पूछताछ में पता चला कि व्यापारी का मोबाइल नंबर उसे उसके फूफा के लड़के नदीम से मिला था, जिसने व्यापारी के बारे में अन्य जानकारियां भी एजाज को शेयर की थीं। नदीम उन दिनों विदेश में था, इसलिए उसके खिलाफ देश के सभी एयरपोर्ट्स पर लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया था।
रविवार को जैसे ही वह जेद्दा से मुंबई इंटरनैशनल एयरपोर्ट आया, इमिग्रेशन वालों ने उसे एयरपोर्ट पर ही रोक लिया और मुंबई क्राइम ब्रांच को इस बारे में सूचित कर दिया। इसी के बाद उसे गिरफ्तार कर इंस्पेक्टर सचिन कदम तथा अन्य अधिकारियों ने किला कोर्ट में पेश किया। वहां से उसे 3 मार्च तक क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेज दिया गया। जांच में यह बात भी सामने आई है कि नदीम कई व्यापारियों की तरफ से एजाज लकड़ावाला से उगाही की रकम में सेटलमेंट भी करता था। उसे कुछ अन्य केसों में भी आरोपी बनाया जा सकता है।
गौरतलब है कि इससे पहले क्राइम ब्रांच ने एजाज लकड़ावाला की बेटी सोनिया लकड़ावाला उर्फ सोनिया शेख को भी दो केसों में गिरफ्तार किया था। बाद में एक केस में उसे डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि दूसरे केस में उसे जमानत मिल गई। बेटी से पूछताछ के बाद ही मुंबई क्राइम ब्रांच को एजाज लकड़ावाला के नेपाल और विदेश के अन्य ठिकानों के बारे में जानकारियां मिली थी।