ब्रेकिंग न्यूज़मुंबई शहर

मुंबई में गर्लफ्रेंड से कहासुनी के बाद गला घोंटा; शव बोरी में भर समुद्र किनारे फेंका, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: मुंबई शहर के गोरेगांव (पश्चिम) के प्रेमनगर में बेकरी चलाने वाले एक 23 वर्षीय व्यक्ति को 18 वर्षीय लड़की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. लड़की का शव गुरुवार को वर्सोवा बीच पर मिला था.
पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम संबंध थे. दोनों के बीच किसी बात को लेकर बहस हुई, जिसके बाद आरोपी मोहम्मद अंसारी ने मृतक सोनम शुक्ला का गला घोंट दिया. उसके बाद शव को एक बोरे में भरकर नदी में फेंक दिया. हालांकि, उसका यौन शोषण नहीं किया गया. पूछताछ के दौरान अंसारी ने कबूल किया कि उसने ही सोनम की हत्या की है. घटना के समय उसके माता-पिता और भाई-बहन घर पर नहीं थे.
अंसारी ने कहा कि उसने केबल के तार से पहले तो सोनम का गला घोंटा और बाद में हाथ और पैर बांधकर उसके शरीर को एक बोरे में भर दिया. इसके बाद वह अपने स्कूटर से एक नदी के पास गया, जहां उसने लाश को फेंक दिया.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों के जरिए टीम ने अंसारी के बारे में जानकारी हासिल की और उससे पूछताछ की, जिसके बाद उसने कबूल किया कि वह सोनम को जानता था और बाद में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.

वर्सोवा समुद्री तट पर मिला शव
बता दें कि वर्सोवा के समुद्री तट पर गुरुवार शाम को पुलिस को सोनम शुक्ला का शव मिला था. मामले की गंभीरता को देखते हुए, डीसीपी (जोन- IX) मंजूनाथ सिंगे ने वर्सोवा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सिराज इनामदार, निरीक्षक कौस्तुभ मितबावकर और डिटेक्शन स्टाफ की टीम को जांच का निर्देश दिया. टीम ने पीड़िता के माता-पिता के बारे में जानकारी एकत्र की, जिन्होंने 25 अप्रैल को लड़की के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी. टीम को पता चला कि पीड़िता और आरोपी एक-दूसरे को जानते थे और दोनों के बीच प्रेम सम्बन्ध था.

माता-पिता ने की गुमशुदगी शिकायत
पुलिस अधिकारी ने कहा कि 25 अप्रैल को पीड़िता शाम 4 बजे ट्यूशन क्लास के लिए गई, लेकिन वह कक्षा में नहीं पहुंची. पुलिस की पूछताछ से पता चला कि लड़की घर से निकलकर पड़ोस में अपने दोस्त (लड़की) के घर गई थी और रात करीब 9 बजे उसके घर से वापस लौटी. रात 11 बजे के बाद उसका मोबाइल बंद हो गया था. इसके बाद उसके माता-पिता ने गुमशुदगी की शिकायत दर्ज की.

पिता ने की शव की पहचान
सोनम के पिता ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि रात साढ़े 9 बजे तक जब सोनम घर नहीं लौटी, तो मैंने उसे फोन किया और उसके बारे में पूछताछ की. मेरी बेटी ने मुझसे कहा कि वह कुछ समय में घर पहुंच जाएगी. वह अपने दोस्त के घर पर है, लेकिन जब वह रात 11.30 बजे तक नहीं पहुंची, तो मुझे चिंता हुई और मैंने फिर से उसे कॉल करने की कोशिश की. इस बार उसका मोबाइल बंद था. बाद में पता चला कि मेरी बेटी की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने उन्हें एक लड़की के क्षतिग्रस्त शव की तस्वीर भेजी. वह शव पहचान करने की स्थिति में नहीं था. इसलिए, हमें कूपर अस्पताल पहुंचने के लिए कहा गया, जहां हमने उसकी पहचान की. पुलिस ने कहा कि उसका शव एक बोरी में वर्सोवा बीच के पास से मिला है.

हत्यारे को कड़ी सजा की मांग
पिता ने बताया कि मेरी बेटी डॉक्टर बनना चाहती थी. हमने फरवरी में उसका 18वां जन्मदिन मनाया और उसे दो महीने में NEET परीक्षा में बैठना था. वह हर रोज 7 से 8 घंटे पढ़ती थी. उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.