महाराष्ट्रमुंबई शहरराजनीतिव्यवसायशहर और राज्य

मुंबई में मनसे का IPL खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों की बस पर हमला

मुंबई: मुंबई में आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स की बस में तोड़फोड़ के मामले में कोलाबा पुलिस ने सभी 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
बता दें कि राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैचों के लिए खिलाड़ियों को लाने के लिए ताज होटल के बाहर खड़ी लग्जरी बसों में तोड़फोड़ की थी। अधिकारियों ने बुधवार तड़के यह जानकारी दी।
मनसे-वहातुक सेना (ट्रांसपोर्ट विंग) के लगभग आधा दर्जन कार्यकर्ता आधी रात से पहले बस के पास घुस गए, बस के आगे अपनी मांगों के पोस्टर चिपकाए, नारेबाजी की और खिड़कियों के शीशे तोड़ना शुरू कर दिये। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के शुरु होने से पहले ही क्रिकेट टीमें मुंबई में एकत्रित होने लगी हैं। मुंबई के तीन अलग-अलग मैदानों पर मैच खेले जाने वाला है, लेकिन अब मैच से पहले ही यहां विवाद खड़ा हो गया है।
महाराष्ट्र नवनिर्माण वाहतूक सेना के अध्यक्ष संजय नाईक ने बताया कि हम राज्य के बाहर से बसों को किराए पर लेने के तरीके का विरोध कर रहे थे। ऐसा कर स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसरों से वंचित किया जा रहा है। हमारे विरोध के बावजूद, दिल्ली और अन्य राज्‍यों से यहां कई बसों और अन्य छोटे वाहनों को अनुमति दी गई है, जिससे स्थानीय लोगों की आजीविका प्रभावित हो रही है।
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस बसों को नुकसान से बचाने के लिए मौके पर पहुंची और बुधवार तड़के तीन मनसे कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। गनीमत ये रही कि इस घटना में किसी को चोट लगने की कोई खबर नहीं है। आईपीएल टीमों ने बस का कॉन्ट्रैक्ट दिल्‍ली की कंपनियों को दिया है। मनसे नेताओं की मांग है कि इसका कॉन्ट्रैक्ट महाराष्ट्र को दिया जाना चाहिए था।